ऋषभ पंत के कंधे पर किसका हाथ था? मयंक अग्रवाल ने वायरल सेल्फी का किया बड़ा खुलासा

Neeraj
Photo Courtesy: Mayank Agarwal Twitter
Photo Courtesy: Mayank Agarwal Twitter

आज हजारों भारतीय फैंस मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को शुक्रिया कह रहे होंगे, क्योंकि उन्होंने आखिरकार खुलासा कर दिया 2019 में उस वायरल तस्वीर में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के कंधे पर किसका हाथ था, जिसमें टीम इंडिया के कई खिलाड़ी मौजूद थे। बता दें कि यह सेल्फी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने क्लिक करके अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की थी, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni), जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), मयंक अग्रवाल और ऋषभ पंत दिख रहे हैं। यह तस्वीर इंग्लैंड के लीड्स में ली गई थी, जहाँ यह सभी खिलाड़ी वर्ल्ड कप के दौरान एन्जॉय करने निकले थे।

पांड्या द्वारा पोस्ट किए जाने के बाद यह तस्वीर न सिर्फ इसमें मौजूद सुपरस्टार्स की वजह से बल्कि पंत के कंधे पर रखे रहस्यमयी हाथ की वजह से भी खूब वायरल हुई थी। फैंस इस बात से हैरान रह गए कि आखिर पंत के कंधे पर किसने हाथ रखा था। कुछ फैंस ने अंदाजा लगाया था कि यह मयंक का हाथ हो सकता है लेकिन तस्वीर में वह पंत से काफी दूर खड़े थे, इस वजह से बहुत कम ही लोग इसे सच मान रहे थे। बुमराह के दोनों हाथ धोनी के कन्धों पर थे, जबकि दाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज मयंक बुमराह के ठीक बिल्कुल पीछे ही खड़े थे।

32 वर्षीय दाएं हाथ के बल्लेबाज ने आखिरकार इस रहस्मयी सवाल का जवाब दे देते हुए खुलासा किया है कि पंत के कंधे पर रखा हाथ उनका था। उन्होंने गुरुवार को ट्विटर पर इस तस्वीर को शेयर किया और कैप्शन में लिखा,

वर्षों के व्यापक शोध, बहस और अनगिनत साजिश सिद्धांतों के बाद, अंततः देश को पता चलना चाहिए कि ऋषभ पंत के कंधे पर मेरा हाथ है। कोई भी और अन्य सभी दावे भ्रामक हैं और सच नहीं हैं।

गौरतलब है कि 2019 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। यह धोनी के अंतरराष्ट्रीय करियर का आखिरी मैच भी साबित हुआ और इसके ठीक एक साल बाद उन्होंने संन्यास की घोषणा की थी। वहीं ऋषभ पंत इन दिनों चोट के बाद रिकवरी पीरियड में है। मयंक राष्ट्रीय टीम से बाहर चल रहे हैं। हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह ही ऐसे दो खिलाड़ी हैं जो अभी भी टीम का हिस्सा हैं।

Quick Links

Edited by Rahul