बांग्‍लादेश के ऑलराउंडर ने लिया बड़ा फैसला, राष्‍ट्रीय टीम की खातिर नहीं लेगा प्रमुख टूर्नामेंट में हिस्‍सा

Bangladesh v England - 2nd T20 International
बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम के लिए खेलने से बढ़कर उनके लिए कुछ नहीं है - मेहदी हसन

बांग्‍लादेश (Bangladesh Cricket Team) के ऑलराउंडर मेहदी हसन (Mehidy Hasan) ने एक बड़ा फैसला लिया है। 1 अगस्‍त से 16 सितंबर तक होने वाले वनडे कप में वो काउंटी क्‍लब वारविकशायर (Warwickshire) के लिए नहीं खेलेंगे। इसके बजाय मेहदी हसन बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम के लिए अपना अभ्‍यास जारी रखेंगे।

बता दें कि मेहदी हसन को वारविकशायर के लिए खेलने का प्रस्‍ताव जैक लिंटोट से मिला था। मेहदी और लिंटोट दोनों बांग्‍लादेश के पारंपरिक लिस्‍ट ए टूर्नामेंट ढाका प्रीमियर लीग में एकसाथ मोहम्‍मदीन स्‍पोर्टिंग क्‍लब के लिए खेल चुके हैं।

मेहदी हसन ने क्रिकबज से बातचीत में कहा, 'लिंटोट ने मुझसे पूछा कि वारविकशायर के लिए वनडे टूर्नामेंट खेलने में दिलचस्‍पी है। वो भी उस टीम के लिए खेल रहे हैं। मैंने उनसे कहा कि अगर राष्‍ट्रीय टीम का कोई मुकाबला नहीं हुआ तो कुछ मैच खेल सकता हूं।'

बांग्‍लादेशी ऑलराउंडर ने साथ ही कहा, 'मेरे लिए सबसे महत्‍वपूर्ण है राष्‍ट्रीय जिम्‍मेदारी और मैं किसी भी चीज के लिए इसे नहीं छोड़ सकता हूं। अगर गैप हुआ तो मैं बोर्ड से एनओसी मांग लूंगा क्‍योंकि काउंटी क्रिकेट खेलने से निश्चित ही मुझे अच्‍छा अनुभव मिलेगा।'

बता दें कि बांग्‍लादेश को अफगानिस्‍तान के खिलाफ 10 जून से एकमात्र टेस्‍ट मैच खेलना है। इसके बाद बांग्‍लादेश की टीम भारत आकर सफेद गेंद सीरीज खेलेगी। फिर बांग्‍लादेश अपने घर लौटकर अफगानिस्‍तान के खिलाफ तीन वनडे और दो टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगा। यह सीरीज 16 जुलाई को समाप्‍त होगी।

इसके बाद बांग्‍लादेश को एशिया कप में हिस्‍सा लेना है, जो कि अगस्‍त में शुरू होकर सितंबर के बीच महीने तक चलेगा। पता हो कि बांग्‍लादेश के ज्‍यादातर क्रिकेटर्स को काउंटी क्रिकेट में खेलने का मौका नहीं मिला है। बांग्‍लादेश के कप्‍तान शाकिब अल हसन ने वोरसेस्‍टरशायर तो तमीम इकबाल ने नॉटिंघमशायर का प्रतिनिधित्‍व किया है। इसके अलावा तेज गेंदबाज मुस्‍ताफिजुर रहमान ससेक्‍स के लिए खेल चुके हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now