Create

आईसीसी रैंकिंग में जबरदस्‍त छलांग लगाने के बाद बांग्‍लादेशी गेंदबाज हैरान, दिया बड़ा बयान

मेहदी हसन
मेहदी हसन

मेहदी हसन मिराज आईसीसी रैंकिंग में वनडे गेंदबाजों में टॉप-2 में पहुंचने वाले बांग्‍लादेश के तीसरे खिलाड़ी बने हैं। श्रीलंका के खिलाफ जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले हसन को तीन स्‍थान का फायदा हुआ और वह दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। अपने करियर की सर्वश्रेष्‍ठ रैंकिंग पर पहुंचने के बाद स्पिनर ने इस उपलब्धि पर बातचीत की और अपने टीम के साथियों व टीम प्रबंधन को लगातार समर्थन के लिए धन्‍यवाद दिया।

मेहदी हसन ने क्रिकइंफो से बातचीत करते हुए कहा, 'मैंने कभी नहीं सोचा था कि वनडे रैंकिंग में नंबर-2 पर पहुंच पाऊंगा। मुझे बहुत अच्‍छा महसूस हो रहा है। मैं अपनी टीम के साथियों और टीम प्रबंधन को धन्‍यवाद देना चाहता हूं, जिन्‍होंने मेरा काफी समर्थन किया। टीम के सभी लोग मेरे लिए खुश हैं, जिससे मुझे काफी खुशी है। मुझे बहुत अच्‍छा लगता है कि जब मैं कमजोर महसूस कर रहा हूं तो टीम के साथी आकर हौसला बढ़ाएं। मेरे ख्‍याल से यह किसी खिलाड़ी के लिए बड़ी चीज है। मुझे नहीं लगता कि टीम के साथियों के बिना यहां तक पहुंच पाता। मेरे बुरे दिनों में इन सभी ने मेरा खूब साथ दिया।'

बांग्‍लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। मेहदी हसन ने गेंद से कमाल का प्रदर्शन किया और केवल दो मैचो में 2.9 की शानदार इकोनॉमी से 7 विकेट चटकाए।

मेहदी हसन ने अपने वनडे करियर के टर्निंग प्‍वाइंट का खुलासा किया

ऑफ स्पिनर ने बतौर टेस्‍ट विशेषज्ञ अपने करियर की शुरूआत की थी, लेकिन जल्‍द ही वनडे क्रिकेट में भी खुद को साबित किया। हसन को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ 2018 में वनडे टीम में जगह मिली थी। वहां उन्‍होंने 4.06 की किफायती इकॉनमी से तीन विकेट लिए थे। हसन इसी को अपने वनडे करियर का टर्निंग प्‍वाइंट मानते हैं।

इसके बाद मेहदी हसन बांग्‍लादेश वनडे टीम के नियमित सदस्‍य बन गए और 2019 विश्‍व कप में भी उन्‍हें मौका मिला, जिससे उनमें काफी विश्‍वास बढ़ा।

23 साल के हसन ने कहा, '2018 में वेस्‍टइंडीज सीरीज के बाद मैं वनडे टीम का नियमित सदस्‍य बना। 2019 विश्‍व कप ने मुझे काफी विश्‍वास दिया। मैंने ऐसी योजना बनाई कि बल्‍लेबाज मुझ पर हावी नहीं हो सके, भले ही तब विकेट ना मिले। छोटी चीजों ने बड़ा फर्क बना दिया। यह कुछ मैचों जैसे दक्षिण अफ्रीका, न्‍यूजीलैंड और इंग्‍लैंड के खिलाफ काम किया।'

मेहदी हसन अब नंबर-1 वनडे गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट से केवल 12 रेटिंग अंक पीछे हैं। ऑफ स्पिनर अब श्रीलंका के खिलाफ आखिरी वनडे में दमदार प्रदर्शन करने को बेकरार हैं। बांग्‍लादेश और श्रीलंका के बीच तीसरा वनडे 28 मई को खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment