इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान ने भारतीय फैंस पर किया पलटवार, माफी की बातें कर डाली

माइकल वॉन
माइकल वॉन

इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन ने भारतीय फैंस पर जोरदार पलटवार किया है। दरअसल, माइकल वॉन ने विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में न्‍यूजीलैंड को खिताब का प्रबल दावेदार बताया था, जिसके बाद भारतीय फैंस ने उनकी जमकर खिंचाई की थी।

न्‍यूजीलैंड ने भारतीय टीम को दूसरी पारी में 170 रन पर ऑलआउट किया। कीवी टीम को जीत के लिए केवल 139 रन का लक्ष्‍य मिला। माइकल वॉन ने ट्वीट करके भारतीय फैंस पर जवाबी हमला किया है।

वॉन ने ट्वीट किया, 'मेरे ख्‍याल से कुछ घंटों बाद मुझे कुछ भारतीय फैंस से माफियों की जरूरत है, जिन्‍होंने मेरे अनुमान को गलत ठहराया था कि न्‍यूजीलैंड विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल जीतेगा।'

माइकल वॉन को भारतीय फैंस से खरी-खरी सुननी पड़ी थी क्‍योंकि विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल शुरू होने से कुछ दिन पहले उन्‍होंने न्‍यूजीलैंड को खिताब का प्रबल दावेदार बताया था। कई बार विवादित बयान दे चुके वॉन ने कहा था कि फाइनल के लिए न्‍यूजीलैंड की टीम बेहतर तरीके से तैयार है।

वॉन ने स्‍पार्ट स्‍पोर्ट से बातचीत में कहा था, 'मुझे पूरा भरोसा है कि न्‍यूजीलैंड चैंपियन बनेगा। कीवी टीम ने बेहतर तैयारी की है और उनके पास ऐसे ज्‍यादा खिलाड़ी हैं, जो लाल गेंद से क्रिकेट खेलते हैं। न्‍यूजीलैंड हर मायने में मेरे लिए विजेता है।'

न्‍यूजीलैंड को मिला 139 रन का लक्ष्‍य

माइकल वॉन का अनुमान सही होने के करीब ह। टिम साउदी (4 विकेट) और ट्रेंट बोल्‍ट (3 विकेट) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत न्‍यूजीलैंड ने भारत को दूसरी पारी में केवल 170 रन पर ऑलआउट कर दिया।

भारतीय टीम ने आखिरी दिन अपनी पारी 64/2 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई। विराट कोहली और चेतेश्‍वर पुजारा को काइल जेमिसन ने जल्‍दी आउट किया। इसके बाद बोल्‍ट और साउदी ने मार्चा संभाला व भारतीय बल्‍लेबाजों को जल्‍दी-जल्‍दी आउट किया। भारत की तरफ से ऋषभ पंत ने 88 गेंदों में 41 रन बनाए।

Quick Links

Edited by Vivek Goel