Create
Notifications

ऋषभ पंत के कोविड-19 पॉजिटिव निकलने के बाद इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान को लगा डर, टेस्‍ट सीरीज पर दिया बड़ा बयान

माइकल वॉन
माइकल वॉन
Vivek Goel
FEATURED WRITER

ऋषभ पंत के कोविड-19 पॉजिटिव निकलने के बाद इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन ने आगामी टूर्नामेंट द हंड्रेड और भारत के खिलाफ अगले महीने शुरू होने वाली पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज के प्रति चिंता जाहिर की है।

वॉन ने कहा कि कोविड-19 मामलों में लगातार बढ़ोतरी पाई जा रही है और यह तब तक जारी रहेगा जब तक एकांतवास प्रोटोकॉल्‍स को सख्‍त नहीं किया जाएगा। मौजूदा समय में यूके के लोगों को आजादी से घूमने की अनुमति है।

भारतीय खिलाड़ी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद से तीन सप्‍ताह ब्रेक पर हैं। भारतीय खिलाड़ी जल्‍द ही डरहम में एकत्रित होंगे और इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज की तैयारी के लिए बबल में दाखिल होंगे।

द हंड्रेड भी जल्‍द शुरू होने वाला है। माइकल वॉन ने कोविड-19 प्रोटोकॉल के प्रति अपनी चिंता जाहिर करते हुए ट्वीट किया, 'जब तक एकांतवास कानून में बदलाव नहीं होता, मुझे द हंड्रेड और भारतीय टेस्‍ट सीरीज के लिए डर लग रहा है। हमारे पास मामले सामने आएंगे, जैसा कि ऋषभ पंत के साथ हुआ और ऐसे आगे भी देखने को मिल सकता है। साथ ही मुझे डर है कि जब तक बबल/क्‍वारंटीन नियमों में बदलाव नहीं होता, तब तक खिलाड़‍ियों के बाहर निकलने से एशेज सीरीज प्रभावित हो सकती है।'

भारतीय टेस्‍ट स्‍क्‍वाड के गुरुवार को इकट्ठा होने की उम्‍मीद है और फिर वो बबल में दाखिल होंगे। हालांकि, ऋषभ पंत बबल में बाद में जुड़ेंगे जब उनकी कोविड-19 रिपोर्ट निगेटिव आएगी।

लंदन में दोस्‍त के घर में क्‍वारंटीन हैं पंत

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक ऋषभ पंत में संक्रमण नहीं है और वह लंदन में अपने दोस्‍त के घर में एकांतवास में हैं। बीसीसीआई सूत्र के हवाले से कहा गया, 'वो अपने दोस्‍त के घर में क्‍वारंटीन है और टीम के साथ गुरुवार को डरहम की यात्रा नहीं करेगा।'

यह भी जानकारी मिली है कि पंत पिछले 8 दिनों से एकांतवास में है और रिपोर्ट्स में यह भी बताया जा रहा है कि वह कोविड-19 के डेल्‍टा वेरिएंट से प्रभावित हुए हैं। 23 साल के पंत ने पिछले महीने वेंबले स्‍टेडियम में यूरो कप 2020 का फुटबॉल मैच देखा था।

ऋषभ पंत अब अभ्‍यास मैच में नहीं खेल सकेंगे, जो भारतीय टीम 20 जुलाई से काउंटी चैंपियनशिप XI के खिलाफ डरहम में खेलेगी। इस मैच में दर्शकों को स्‍टेडियम में प्रवेश नहीं मिलेगा। यह तीन दिवसीय मैच होगा। भारत और इंग्‍लैंड के बीच पहला टेस्‍ट 4 अगस्‍त से शुरू होगा।

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now