अफगानिस्तान टीम को मिला नया बल्लेबाजी कोच, पूर्व भारतीय को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Photo Courtesy: Afghanistan Cricket Board
Photo Courtesy : Afghanistan Cricket Board

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने अपने खेमे में नई नियुक्ति की है, जहां मिलाप प्रदीपकुमार मेवाड़ा (Milap Pradeepkumar Mewada) को टीम का नया बल्लेबाजी कोच बनाया गया है। पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से पहले वो टीम के साथ जुड़ चुके हैं।

उन्हें हाल की अबू धाबी प्रशिक्षण शिविर और जुलाई में बांग्लादेश दौरे के दौरान अफगानिस्तान टीम के साथ उनके सफल प्रयासों के लिए सावधानीपूर्वक विचार के बाद एक पूर्ण अनुबंध प्रस्तावित किया गया है।

1996 से 2005 के बीच बड़ौदा और वेस्ट जोन से खेल चुके है प्रदीप

मिलाप मेवाड़ा ने 1996 से 2005 तक बड़ोदा और वेस्ट जोन टीमों के लिए खेला है, उन्होंने अपने करियर के दौरान 11 फर्स्ट-क्लास और 26 लिस्ट ए मैचों में भाग लिया है।

अगर उनके कोचिंग के अनुभव पर नजर डालें तो, मेवाड़ा ने प्रायोगिक रूप से हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन, छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट संघ और जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के पुरुष सीनियर राज्य टीमों के प्रमुख कोच के रूप में सेवाएँ प्रदान की है। मिलाप वीवीएस स्पोर्टिंग अकादमी और बड़ोदा क्रिकेट एसोसिएशन के कोचिंग सेटअप में भी शामिल रहे हैं। उनके पास खेलने और बहु-आयामिक क्रिकेट कोचिंग का मिलाकर 32 वर्ष का अनुभव है।

बता दें कि अफगानिस्तान क्रिकेट टीम वर्तमान में श्रीलंका में एक कंडीशनिंग कैम्प में जुटी हुई है, जहां वे पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज की तैयारी कर रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला हंबनटोटा के महिन्दा राजपक्ष अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में 22 अगस्त से होगा। वहीं, दूसरा मैच 24 अगस्त को फिर से इसी मैदान पर खेला जाएगा। तीसरा और सीरीज का आखिरी मैच कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में शनिवार, 26 अगस्त को खेला जाएगा।

वनडे सीरीज के लिए अफगानिस्तान की टीम कुछ इस प्रकार:

हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, इकराम अलीखिल, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, अजमतुल्ला उमरजई, इब्राहिम जादरान, रियाज हसन, रहमत शाह, राशिद खान, नूर अहमद, अब्दुल रहमान, मोहम्मद सलीम सफी, वफादार मोमंद, मुजीब उर रहमान, फजल हक फारूकी। रिजर्व खिलाड़ी: फरीद अहमद मलिक और शाहिदुल्ला कमाल।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now