Create

'केएल राहुल के साथ तालमेल में गड़बड़ी के कारण रोहित शर्मा का ध्‍यान भंग हुआ होगा'

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

पूर्व भारतीय बल्‍लेबाज वीवीएस लक्ष्‍मण का मानना है कि रोहित शर्मा और केएल राहुल के बीच दूसरे दिन के खेल (ENG vs IND) के पहले सेशन के दौरान कुछ गलतफहमियों के चलते ओपनर का ध्‍यान भटका होगा।

रोहित शर्मा टेस्‍ट में लगातार तीसरी बार 30 रन का आंकड़ा पार करने के बाद आउट हुए और एक बार फिर अच्‍छी शुरूआत को बड़े स्‍कोर में तब्‍दील करने में चूक गए। लंच से ठीक पहले ओली रॉबिन्सन की गेंद पर रोहित शर्मा ने बैकवर्ड स्‍क्‍वायर लेग पर सैम करन को कैच थमाया।

ईएसपीएनक्रिकइंफो पर रोहित शर्मा के आउट होने के बारे में बात करते हुए लक्ष्‍मण ने ध्‍यान दिलाया उनके और राहुल के बीच कई बार तालमेल में गड़बड़ी देखने को मिली और एक बार रनआउट भी होते-होते बचे।

लक्ष्‍मण ने कहा, 'रोहित शर्मा के लिए सबसे शानदार शॉट्स में से एक है पुल शॉट। वह पारंपरिक पोजीशन में नहीं आते और यही वजह है कि ज्‍यादातर उनके पुल शॉट हवा में जाते हैं। मेरा मानना है कि वह रनआउट के मौके के कारण रोहित शर्मा का ध्‍यान भंग हुआ।'

लक्ष्‍मण ने आगे कहा, 'जब सुबह का सत्र शुरू हुआ तो रोहित शर्मा और केएल राहुल के बीच दो या तीन बार तालमेल की कमी हुई। तो हो सकता है कि ध्‍यान भंग होने के कारण रोहित ने ऐसा शॉट खेला हो। मगर जब आप रोहित शर्मा जैसे पुल शॉट खेलते हैं तो आप अपने नैसर्गिक इरादों पर भरोसा करते हैं। दुर्भाग्‍यवश वहां फील्‍डर तैनात था।'

लक्ष्‍मण ने स्‍वीकार किया कि रोहित शर्मा के विदेश में टेस्‍ट प्रदर्शन का एक पैटर्न बन गया है। उनकी पूरी कड़ी मेहनत खराब हो जाती है। लक्ष्‍मण ने उम्‍मीद जताई कि रोहित शर्मा जल्‍द ही बड़ा स्‍कोर बनाएंगे।

लक्ष्‍मण ने कहा, 'ऐसा ब्रिस्‍बेन में हुआ था। वह अच्‍छी शुरूआत मिलने के बाद पारी को आगे बढ़ाना चाहते थे, जहां टीम लक्ष्‍य का पीछा कर रही थी। हमने विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में दोनों पारियों में देखा। न्‍यूजीलैंड के गेंदबाजों के लिए पिच मददगार थी, लेकिन तब रोहित ने कड़ी मेहनत की और फिर ऐसी गेंद पर शॉट जमाया, जो ऑफ स्‍टंप के बाहर थी।'

लक्ष्‍मण ने आगे कहा, 'दूसरी पारी में वह गेंद को छोड़ने की फिराक में आउट हुए, जिसे वह खेलना चाहते थे। यह पैटर्न बन चुका है। रोहित शर्मा इस बात से जरूर खुश होंगे कि वह खुद को किस तरह मैदान में झोंकते हैं। वह साबित करना चाहते हैं कि विदेशी परिस्थितियों में वह क्षमतावान बल्‍लेबाज हैं। मेरे ख्‍याल से जल्‍द ही वह बड़ा स्‍कोर बनाएंगे।'

रोहित के बाद बिखरी भारतीय पारी

रोहित शर्मा और केएल राहुल ने 97 रन की साझेदारी करके भारत को मजबूत शुरूआत दिलाई। हालांकि, रोहित शर्मा के आउट होने के बाद भारतीय पारी बिखर गई।

चेतेश्‍वर पुजारा और विराट कोहली को जेम्‍स एंडरसन ने लगातार दो गेंदों में अपना शिकार बनाया। अजिंक्‍य रहाणे 5 रन बनाकर रनआउट हुए। भारतीय टीम का स्‍कोर 125/4 था जब बारिश के कारण खेल रुका।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment