‘फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने के लालच में...’ डेविड वॉर्नर के बाद मिचेल जॉनसन ने स्टीव स्मिथ पर लगाए गंभीर आरोप

New Zealand v Australia - Men
ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज हैं स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) का प्रदर्शन बीते कुछ समय से टी20 फॉर्मेट में शानदार रहा है। टीम ने हाल ही में न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज पर अपना कब्जा किया है। कीवी टीम के खिलाफ सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) भी खेलते हुए नजर आए थे। अब उनके टी20 इंटरनेशनल में खेलने को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन (Mitchell Johnson) ने उनपर आरोप लगाए हैं।

द नाइटली में लिखे अपने कॉलम में मिचेल जॉनसन ने स्टीव स्मिथ के टी20 इंटरनेशनल में खेलने को लेकर कहा कि ‘मुझे हैरानी होती है कि क्या वह वाकई में टी20 इंटरनेशनल खेलना चाहते हैं। बेशक, वह अपने टेस्ट करियर के समाप्ति के बाद दुनिया भर के अलग-अलग लीग्स में खेलेंगे और शायद इसलिए इसमें एक लालच है कि वह इंटरनेशनल स्तर और वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। अगर वह ऐसा करने में कामयाब होते हैं तो उन्हें लीग क्रिकेट में बड़ी धनराशि मिल सकती है।’

स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट और वनडे दोनों में कई कमाल की पारियां खेल चुके हैं। हालांकि टी20 फॉर्मेट में स्मिथ का बल्ला थोड़ा शांत रहा है। अपने करियर में इस दिग्गज बल्लेबाज ने 67 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से पांच अर्धशतक की मदद से सिर्फ 1 हजार रन निकले हैं।

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब मिचेल जॉनसन ने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेट पर आरोप लगाए हैं और उन्हें लेकर सवाल उठाया है। इससे पहले जॉनसन ने डेविड वॉर्नर के सिडनी में खेले गए फेयरवेल मुकाबले को लेकर भी सवाल उठाया था। उन्होंने कहा था कि वॉर्नर को सैंड पेपर कांड के बाद इस तरह से भव्य विदाई नहीं दी जानी चाहिए। जॉनसन के बयान के बाद उस समय काफी विवाद हुआ था। अब देखना होगा कि जॉनसन के स्मिथ पर दिए बयान के बाद वह इसका कैसे जवाब देते हैं।

Quick Links

Edited by Rahul