Create

IPL 2021 में नहीं मिला मौका, अब WTC फाइनल में धमाका करने को बेकरार ये खिलाड़ी

मिचेल सैंटनर
मिचेल सैंटनर

न्‍यूजीलैंड के ऑलराउंडर मिचेल सैंटनर इंग्‍लैंड के खिलाफ 2 जून से शुरू होने जा रही दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज से पहले अपनी टीम से जुड़कर खुश हैं। आईपीएल 2021 का हिस्‍सा रहे कीवी क्रिकेटर्स ने सोमवार को टीम के ट्रेनिंग सेशन में हिस्‍सा लिया।

केन विलियमसन, सैंटनर, काइल जेमिसन, टीम फिजियो टॉमी सिमसेक और स्‍ट्रेंथ एंड कंडिशनिंग कोच क्रिस डोनाल्‍डसन मालदीव्‍स होते हुए यूके पहुंचे थे।

इंडोर ट्रेनिंग सेशन के समाप्‍त होने के बाद बातचीत करते हुए मिचेल सैंटनर ने कहा, 'ट्रेनिंग पर लौटकर बहुत अच्‍छा महसूस हुआ। निश्चित है कि अपनी टीम के साथियों के साथ वापस आने पर शानदार एहसास हुआ। कम से कम यही कहूंगा कि पिछले कुछ सप्‍ताह मजेदार रहे, लेकिन अब आकर इंडोर ट्रेनिंग करना अच्‍छा लगा। सबसे बड़ी बात अपने टीम साथियों के पास लौटने पर बहुत अच्‍छा महसूस हुआ।'

बता दें कि मिचेल सैंटनर आईपीएल 2021 में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का हिस्‍सा थे। रविंद्र जडेजा के कारण कीवी ऑलराउंडर को एक भी मुकाबला खेलने का मौका नहीं मिला। 29 साल के बाएं हाथ के स्पिनर को इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में ऐजाज पटेल पर तरजीह मिलने की उम्‍मीद है।

सैंटनर इस मौके का पूरा लाभ उठाना चाहेंगे ताकि आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप में टीम इंडिया के खिलाफ धमाका कर सकें। भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच साउथैम्‍प्‍टन में 18 जून को डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल खेला जाएगा।

मिचेल सैंटनर को 2015 में डेनियल विटोरी के संन्‍यास के बाद मौका मिला था। सीमित ओवर क्रिकेट में सैंटनर नियमित रूप से न्‍यूजीलैंड की टीम में नजर आए, लेकिन लाल गेंद के क्रिकेट में वह अपनी जगह पक्‍की करने के लिए संघर्ष करते रहे। वैसे, चोट के कारण भी सैंटनर का करियर प्रभावित रहा।

मिचेल सैंटनर का करियर

मिचेल सैंटनर ने अब तक 23 टेस्‍ट खेले, जिसमें 41 विकेट लिए और एक शतक सहित 766 रन बनाए हैं। बता दें कि इंग्‍लैंड के खिलाफ न्‍यूजीलैंड की टीम 2 जून को पहला टेस्‍ट लॉर्ड्स मैदान पर खेलेगी। इसके बाद सीरीज का दूसरा व आखिरी टेस्‍ट एजबेस्‍टन में शुरू होगा।

वैसे, मिचेल सैंटनर ने अब तक 75 वनडे में 75 विकेट और 927 रन बनाए। इसके अलावा 52 टी20 इंटरनेशनल में उन्‍होंने 60 विकेट और 335 रन बनाए हैं। वहीं आईपीएल में सैंटनर को अब तक कुल 6 मैचों में मौका मिला, जिसमें उन्‍होंने 6 विकेट लिए और 32 रन बनाए हैं।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment