ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में क्‍या है भूमिका? प्‍लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद मिचेल स्‍टार्क ने किया खुलासा

India v Australia - 1st ODI
ऑस्‍ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है

मिचेल स्‍टार्क (Mitchell Starc) की घातक गेंदबाजी की बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket Team) ने रविवार को भारतीय टीम (India Cricket Team) को दूसरे वनडे में 10 विकेट की करारी शिकस्‍त दी। विशाखापट्टनम में खेले गए मुकाबले में भारत ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 26 ओवर में महज 117 रन पर ऑलआउट हो गई। ऑस्‍ट्रेलिया ने 11 ओवर में बिना किसी नुकसान के लक्ष्‍य हासिल कर लिया।

इसी के साथ ऑस्‍ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टार तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

मैच के बाद बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने बताया कि, वो अपने प्रदर्शन से खुश हैं और उम्‍मीद करते हैं कि इस तरह का शानदार प्रदर्शन करना जारी रखेंगे। स्‍टार्क ने कहा, 'मेरा मानना है कि पिछले कुछ सप्‍ताह से मैं अच्‍छी लय में हूं। पिछले कुछ समय से मेरी गेंदें हवा में घूमती हुई आ रही है, जो पिच पर हलचल कर रही हैं। मैं इस समय अच्‍छा महसूस कर रहा हूं और उम्‍मीद करता हूं कि ऐसा प्रदर्शन जारी रख सकूं।'

इस दौरान मिचेल स्‍टार्क ने बताया कि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में वो क्‍या भूमिका निभा रहे हैं। स्‍टार्क को आक्रामक होने का फायदा मिल रहा है क्‍योंकि इससे वो विकेट निकालने में कामयाब हो रहे हैं। स्‍टार्क ने पोस्‍ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा, 'मैं इस समय भूमिका निभा रहा हूं कि थोड़ा ज्‍यादा आगे गेंद डालूं और अन्‍य लोगों से आक्रमक रहूं। मुझे किफायती गेंदबाज नहीं बनना है। भले ही मेरी गेंदों पर ज्‍यादा रन बने, लेकिन मेरा काम विकेट निकालना है।'

मिचेल स्‍टार्क ने दूसरे वनडे में 8 ओवर के अपने गेंदबाजी स्‍पेल में एक मेडन सहित 53 रन देकर पांच विकेट लिए। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने शुभमन गिल, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल और मोहम्‍मद सिराज को अपना शिकार बनाया। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच सीरीज का निर्णायक मुकाबला बुधवार को चेन्‍नई में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें सीरीज अपने नाम करने के लिए एड़ी-चोटी का दम लगाते हुए नजर आएंगी। याद दिला दें कि भारतीय टीम ने इससे पहले चार मैचों की बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now