Create

मिचेल स्टार्क का खुलासा, एक समय वे क्रिकेट ही नहीं खेलना चाहते थे

मिचेल स्टार्क ने एलेन बॉर्डर मेडल जीता।
मिचेल स्टार्क ने एलेन बॉर्डर मेडल जीता।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने अपने वार्षिक अवॉर्ड की घोषणा कर दी है। टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) को एलेन बॉर्डर मेडल मिला है। यह मेडल ऑस्ट्रेलिया के साल के सर्वश्रेष्ठ पुरुष क्रिकेटर (Cricketer Of The Year) को मिलता है। स्टार्क ने मिचेल मार्श को एक पॉइंट से पीछे छोड़कर मेडल जीता। उन्होंने पिछले साल 24.4 की औसत से 43 विकेट लिए थे। स्टार्क 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज भी थे।

अवॉर्ड मिलने के बाद स्टार्क ने माना कि पिछले दो साल उनके लिए उतार चढ़ाई भरे थे। कई बार उनका मन क्रिकेट खेलने का भी नहीं होता था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बात करते हुए 31 साल के स्टार्क ने कहा

पिछले दो साल में काफी ज्यादा सारे उतार-चढ़ाव रहे हैं। आप इसमें ढलने के तरीके ढूंढते हैं, लेकिन यह उन दो सालों में मेरे पास मौजूद सपोर्ट का पता चला है। ऐसे समय रहे जब मैं अपना बेस्ट क्रिकेट नहीं खेल पाया और कुछ ऐसे भी समय रहे जब मैं क्रिकेट नहीं खेलना चाहता था।

मिचेल स्टार्क ने अपनी पत्नी एलिसा हीली और साथी खिलाड़ियों लगातार साथ देनें के लिए धन्यवाद कहा। स्टार्क बोले

मैं अपने सपोर्ट नेटवर्क को धन्यवाद देता हूं और खासकर मेरी पत्नी एलिसा हीली का। इंटरनेशनल लेवल पर क्रिकेट खेलने के बावजूद मेरा सपोर्ट किया, मैं जितना भी धन्यवाद दूं कम होगा। मेरी पत्नी है जो इंटरनेशनल लेवल पर खेलती है और मेरे कुछ करीबी साथी जो इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते हैं, इसलिए मुझे बहुत अच्छा साथ मिला।

पुरुष वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुने गए स्टार्क

मिचेल स्टार्क को पुरुष वनडे क्रिकेटर ऑफ इ ईयर भी चुना गया। उन्हें पिछले साल सिर्फ तीन वनडे खेलने का मौका मिला था। वेस्टइंडीज के दौरे पर स्टार्क ने तीन मैच में 11 विकेट लिए थे। पहले ही मैच में उन्होंने 48 रन देकर 5 विकेट लिए, यह 8वां मौका था जब स्टार्क को वनडे मैच में 5 विकेट मिले। एशेज 2021/22 में स्टार्क ने 155 रन बनाने के साथ 19 विकेट भी लिए थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment