IPL 2024: कैमरन ग्रीन हमारे लिए इस भूमिका में एकदम फिट बैठेंगे, आरसीबी के क्रिकेट निदेशक ने दिया बड़ा बयान

कैमरन ग्रीन आईपीएल 2024 में आरसीबी के लिए खेलते हुए नजर आएंगे
कैमरन ग्रीन आईपीएल 2024 में आरसीबी के लिए खेलते हुए नजर आएंगे

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के क्रिकेट निदेशक मो बोबट (Mo Bobat) ने कैमरन ग्रीन (Cameron Green) के मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से ट्रेड को जायज ठहराया और कहा कि वो मिडिल ऑर्डर की भूमिका में एकदम फिट बैठेंगे।

ग्रीन को एमआई से आरसीबी ट्रेड का प्रमुख कारण था कि मुंबई को अपने फंड्स सुरक्षित करने थे, जिसने हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटंस से ट्रेड किया। पिछले साल कैमरन ग्रीन मुंबई के साथ 17.5 करोड़ रुपये में जुड़े थे।

बोबट ने आरसीबी बोल्‍ड डायरीज के हवाले से कहा कि ग्रीन मिडिल ऑर्डर पावर हिटर के लिए आदर्श फिट हैं। उन्‍होंने साथ ही कहा कि ग्रीन एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में बल्‍लेबाजी करने का आनंद उठाएंगे। ग्रीन ने आईपीएल 2023 में 16 मैचों में 50.22 की औसत और 160.28 के स्‍ट्राइक रेट से 452 रन बनाए। इसमें एक शतक और दो अर्धशतक जमाएं।

बोबट ने कहा, 'कैमरन ग्रीन मिडिल ऑर्डर पावर भूमिका में आदर्श रूप से फिट होंगे। वो शैली वान, उच्‍च स्‍तरीय और शक्तिशाली बल्‍लेबाज हैं। वो तेज गेंदबाज और स्पिन दोनों को अच्‍छी तरह खेलते हैं। वो विभिन्‍न प्रारूपों में अंतरराष्‍ट्रीय अनुभव हासिल कर चुके हैं और मुझे भरोसा है कि वो चिन्‍नास्‍वामी में बल्‍लेबाजी का लुत्‍फ उठाएंगे।'

मो बोबट ने कैमरन ग्रीन की गेंदबाजी और फील्डिंग की भी तारीफ की। उन्‍होंने कहा कि वो गति और उछालभरी गेंदबाजी करना जानते हैं। वो गली में अच्‍छी फील्डिंग करते दिखे हैं। ग्रीन ने आईपीएल 2023 में 16 मैचों में 6 विकेट लिए और 5 कैच पकड़े।

बोबट ने कहा, 'कैमरन ग्रीन एक अच्‍छे गेंदबाज हैं और वो गति व उछाल के साथ गेंदबाजी करते हैं। वो उनकी खूबी है, जिस पर हमारा ध्‍यान है। हमारी घरेलू परिस्थितियों को देखते हुए ग्रीन में सभी खूबी हैं। यह न भूलें कि वो एक बेहतरीन फील्‍डर भी हैं। पिछले कुछ समय में गली क्षेत्र में उन्‍होंने कुछ बेहतरीन कैच लपके, जो कि काफी प्रभावशाली रहे।'

Quick Links

Edited by Prashant Kumar