Create
Notifications

मोहम्मद आमिर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने का किया फैसला

मोहम्मद आमिर ने टीम मैनेजमेंट के साथ अच्छे रिश्ते न होने के कारण पिछले साल संन्यास की घोषणा की थी
मोहम्मद आमिर ने टीम मैनेजमेंट के साथ अच्छे रिश्ते न होने के कारण पिछले साल संन्यास की घोषणा की थी
Rahul
SENIOR ANALYST

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के लिए पिछले 24 घंटों में बहुत बड़ी ख़बरें सामने आई है। टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के लिए टीम की घोषणा हुई, जिसमें आजम खान, आसिफ अली और खुशदिल शाह के चयन को लेकर काफी सवाल उठे। कुछ समय बाद टीम के मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक़ (Misbah-ul-Haq) और गेंदबाजी कोच वाकर युनुस (Waqar Younis) ने अपने-अपने पदों से इस्तीफा दे दिया। इन दो अहम ख़बरों के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने रिटायरमेंट से अपनी वापसी का ऐलान कर दिया है।

मोहम्मद आमिर ने टीम मैनेजमेंट के साथ अच्छे रिश्ते न होने के कारण से पिछले साल संन्यास की घोषणा की थी। उन्होंने अब यह स्पष्ट किया है कि संन्यास की बड़ी वजह टीम मैनेजमेंट के साथ खराब रिश्ते थे लेकिन मिस्बाह-उल-हक़ और वकार युनुस के इस्तीफा देने के बाद वह चयन के लिए एक बार फिर से उपलब्ध रहेंगे। डेली पाकिस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक मोहम्मद आमिर ने निजी मीडिया को बड़ा बयान दिया और कहा कि, 'मैं अब टीम के लिए उपलब्ध रहूँगा'।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चयन के लिए फ़िलहाल मोहम्मद आमिर उपलब्ध रहेंगे। लेकिन आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए उनका चयन नहीं होगा। क्योंकि पाकिस्तान टीम ने 15 खिलाड़ियों का चयन पहले ही कर लिया है। मोहम्मद आमिर ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला 2020 के अगस्त महीने में खेला था। मोहम्मद आमिर ने पाकिस्तान के लिए 50 टी20 मैचों में शिरकत की है, जिसमें उन्होंने 7.02 के इकॉनमी से 59 विकेट अपने नाम किये हैं। हालांकि मोहम्मद आमिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से जरुर दूर रहें लेकिन वह विश्व भर में चल रही टी20 लीग में कई टीमों का हिस्सा रहें हैं।

मिस्बाह-उल-हक़ और वकार यूनिस ने अपने-अपने पदों से अचानक इस्तीफा दिया

पाकिस्तान के मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक़ और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने अपने पद अचानक से इस्तीफा दे दिया है। उनके स्थान पर सकलैन मुस्ताक (Saqlain Mushtaq) और अब्दुल रज्जाक (Abdul Razzaq) को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए अंतरिम कोच के रूप में टीम मैनेजमेंट में शामिल किया गया है।

Edited by Rahul
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now