Create
Notifications

मोहम्‍मद अजहरुद्दीन ने भारत के अगले टेस्‍ट कप्‍तान के लिए अपनी पसंद बताई

मोहम्‍मद अजहरुद्दीन ने टेस्‍ट कप्‍तान के लिए रोहित शर्मा का समर्थन किया
मोहम्‍मद अजहरुद्दीन ने टेस्‍ट कप्‍तान के लिए रोहित शर्मा का समर्थन किया
Vivek Goel
visit

विराट कोहली (Virat Kohli) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज गंवाने के बाद टेस्‍ट कप्‍तानी से इस्‍तीफा देकर क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया था। इसके बाद से चर्चा का विषय बन गया है कि भारत (India Cricket team) का अगला टेस्‍ट कप्‍तान कौन बनेगा। भारत के पूर्व कप्‍तान मोहम्‍मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) ने कहा कि वो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का अगला टेस्‍ट कप्‍तान बनने के लिए समर्थन करते हैं।

मोहम्‍मद अजहरुद्दीन ने फैंस के साथ ट्विटर पर सवाल-जवाब सत्र किया। उन्‍होंने ट्वीट किया, 'अगर आपको क्रिकेट सलाह की जरूरत है तो मुझसे सवाल करें। आज जवाब देने में खुशी होगी।' एक ट्विटर यूजर ने कहा कि वो ऋषभ पंत को टेस्‍ट कप्‍तान बनने के लिए तरजीह देते हैं। इस पर अजहर ने जवाब दिया, 'अगर रोहित शर्मा इंकार कर दे तो फिर ऋषभ पंत को कप्‍तानी सौंपना चाहिए।'

@AnjanaOmModiPaa If Rohit Sharma declines then it should go to Rishab Pant.

यह पहला मौका नहीं जब अजहर ने टेस्‍ट कप्‍तान के रूप में रोहित शर्मा का समर्थन किया हो। शुक्रवार को इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान केविन पीटरसन ने कहा था कि उन्‍हें लगता है कि रोहित शर्मा को टेस्‍ट टीम की कमान सौंपी जाएगी क्‍योंकि वह विराट कोहली के उत्‍तराधिकारी हैं।

मैं रोहित को कप्‍तानी करते देखना पसंद करूंगा: पीटरसन

लीजेंड्स क्रिकेट लीग से इतर केविन पीटरसन ने कहा क‍ि भारत के पास केएल राहुल के रूप में विकल्‍प है, लेकिन वह रोहित शर्मा का समर्थन करते हैं।

केविन पीटरसन ने कहा, 'मुझे रोहित शर्मा और केएल राहुल पंसद हैं, आपके लिए विकल्‍प चुनना मुश्किल है। ऋषभ पंत टेस्‍ट के लिए नहीं, वनडे के कप्‍तान के लिए विकल्‍प बन सकते हैं। रोहित शर्मा और केएल राहुल अच्‍छे क्रिकेटर्स हैं। मुझे रोहित शर्मा पसंद हैं। मुझे उनकी क्रिकेट देखना पसंद हैं। उसने मुंबई इंडियंस के लिए शानदार काम किया और वो अगले कप्‍तान बनने की कतार में हैं।'

विराट कोहली ने 15 जनवरी को टेस्‍ट कप्‍तानी छोड़ी थी। कोहली ने अपने बयान में लिखा, 'हर चीज एक समय आकर रुकती है और मेरे भारत की टेस्‍ट कप्‍तानी रोकने का यही समय है। यात्रा के दौरान कई चढ़ाव और कुछ उतार आए, लेकिन कभी प्रयास या विश्‍वास की कमी नहीं रही।' विराट कोहली भारतीय इतिहास के सबसे सफल टेस्‍ट कप्‍तान रहे। उन्‍होंने 68 मैचों में भारत को 40 टेस्‍ट जीत दिलाई।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now