Asia Cup 2023: 'कोई गारंटी नहीं है', केएल राहुल की फिटनेस पर मोहम्‍मद कैफ ने दिया बेबाक बयान

केएल राहुल एशिया कप 2023 में भारत के शुरुआती दो मैचों से बाहर हो गए हैं
केएल राहुल एशिया कप 2023 में भारत के शुरुआती दो मैचों से बाहर हो गए हैं

केएल राहुल (KL Rahul) की फिटनेस अपडेट ने भारतीय फैंस की मुश्किलें बढ़ा दी है। एशिया कप (Asia Cup 2023) के लिए भारतीय टीम (India Cricket Team) के रवाना होने से पहले हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने पुष्टि की थी कि केएल राहुल एशिया कप के शुरुआती दो मैचों में उपलब्‍ध नहीं रहेंगे। भारत को अपने शुरुआती दो मुकाबले क्रमश: पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket Team) और नेपाल (Nepal Cricket Team) के खिलाफ खेलने है।

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर मोहम्‍मद कैफ ने एशिया कप के सुपर-4 चरण में केएल राहुल की फिटनेस पर संदेह जताया है। कैफ का मानना है कि केएल राहुल की फिटनेस समस्‍या भारतीय फैंस के लिए अच्‍छी बात नहीं है। कैफ ने साथ ही कहा कि राहुल के कारण नंबर-5 पर जो गैप आएगा, उसकी भरपाई इशान किशन नहीं कर सकते।

मोहम्‍मद कैफ ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स पर बातचीत में कहा, 'केएल राहुल की चोट शायद बढ़ गई है। अगर वो अभी अनफिट हैं तो कोई गारंटी नहीं कि दो मैचों के बाद फिट हो जाएंगे। यह भारतीय फैंस के लिए अच्‍छी खबर नहीं है क्‍योंकि राहुल ने वनडे में नंबर-5 पर अच्‍छी क्रिकेट खेली है। उनके आंकड़ें शानदार हैं।'

42 साल के मोहम्‍मद कैफ ने साथ ही कहा, 'राहुल जानते हैं कि कब पारी का अंदाज बदलना है। वो बड़े शॉट खेलने में सक्षम हैं और जानते हैं कि पारी कब संभालनी है। आपको उनका विकल्‍प मिलना मुश्किल है, भले ही आप इशान किशन को खिला लें। विकेटकीपिंग के अलावा राहुल आपको फिनिशर की भूमिका भी निभाकर देते हैं।'

पता हो कि केएल राहुल ने वनडे प्रारूप में नंबर-5 पर खेलते हुए 18 पारियों में 53 की औसत से 742 रन बनाए हैं, जिसमें आठ अर्धशतक शामिल हैं। वहीं इशान किशन ने नंबर-5 पर अब तक बल्‍लेबाजी नहीं की। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने नंबर-4 पर 6 मैचों में 21.20 की औसत से 106 रन बनाए, जिसमें एक अर्धशतक शामिल है। बहरहाल, किशन ने हाल ही में संपन्‍न वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में अच्‍छा फॉर्म दिखाया और लगातार तीन अर्धशतक जमाए।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now