"कौन नहीं बनना चाहेगा कप्‍तान?", मोहम्‍मद शमी ने टेस्‍ट कप्‍तान बनने पर दिया बड़ा बयान

मोहम्‍मद शमी ने भारतीय टेस्‍ट टीम की कप्‍तानी को लेकर बड़ा बयान दिया
मोहम्‍मद शमी ने भारतीय टेस्‍ट टीम की कप्‍तानी को लेकर बड़ा बयान दिया

भारतीय टीम (India Cricket team) टेस्‍ट कप्‍तान की खोज कर रही है। दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज हारने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने कप्‍तानी से इस्‍तीफा दिया और यही से नए कप्‍तान की खोज शुरू हुई। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस पद को हासिल करने के सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे हैं।

केएल राहुल, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह भी इस लिस्‍ट में शामिल हैं, जिन्‍हें भविष्‍य के कप्‍तान के रूप में देखा जा रहा है। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी से जब कप्‍तानी की भूमिका पर पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि वो किसी भी जिम्‍मेदारी के लिए तैयार हैं, लेकिन इस तरह के विचारों से दूर रहना ठीक समझते हैं।

शमी ने इंडिया डॉट कॉम से बातचीत में कहा, 'मैं इस पल कप्‍तानी के बारे में ज्‍यादा नहीं सोच रहा हूं। मुझे जो भी जिम्‍मेदारी दी जाएगी, उसके लिए तैयार हूं। ईमानदारी से कहूं तो कौन भारतीय टीम का कप्‍तान नहीं बनना चाहेगा, लेकिन यह सिर्फ एक चीज नहीं। मेरा जिस भी प्रकार टीम की जीत में योगदान दे सकूं, उस पर ध्‍यान दे रहा हूं।'

शमी उस भारतीय टीम का हिस्‍सा नहीं थे, जिसका दक्षिण अफ्रीका ने 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया। बाहर होने पर शमी ने कहा कि उनका ध्‍यान भारतीय सफेद गेंद टीम का हिस्‍सा बनने पर लगा है।

31 साल के तेज गेंदबाज ने कहा, 'मैं सभी प्रारूपों में चयन के लिए उपलब्‍ध हूं और अगर ऐसा होता है तो मेरा इस पर बारीकी से ध्‍यान होगा।' दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में संपन्‍न टेस्‍ट सीरीज में मोहम्‍मद शमी भारत की तरफ से सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। भारत को इस सीरीज में 1-2 की शिकस्‍त मिली थी। शमी ने तीन मैचों में 14 विकेट लिए थे।

2 बाउंसर के नियम को हटाओ: रवि शास्‍त्री

भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने क्रिकेट में से दो बाउंसर के नियमों को हटाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। पाकिस्तान टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के साथ हुए इंटरव्यू में उनसे मौजूदा क्रिकेट में संतुलन बनाने को लेकर विचार रखने को कहा गया, जिसपर रवि शास्त्री ने कहा, 'सबसे पहले क्रिकेट में से दो बाउंसर के नियमों को हटाओ और उसे बढ़ाओ यानी तेज गेंदबाज एक ओवर में दो से अधिक बाउंसर डाल सके। ताकि बल्लेबाजों और गेंदबाजों में कड़ा मुकाबले देखने को मिल सके।'

Quick Links

Edited by Prashant Kumar