Create

मोहम्‍मद शमी ने ब्रेक में नई जगह का लिया आनंद, शेयर किया वीडियो

मोहम्‍मद शमी
मोहम्‍मद शमी
Vivek Goel

पहला विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल खेलने के बाद भारतीय दल इस समय ब्रेक का आनंद उठा रहा है। खिलाड़ी अपने परिवार के साथ खुशनुमा समय बिता रहे हैं और इसकी झलकियां वह सोशल मीडिया के जरिये दे रहे हैं। जहां कुछ खिलाड़ी अपनी छुट्टियां इंग्‍लैंड में बिता रहे हैं, वहीं भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने अपने समय का आनंद उठाने के लिए स्‍कॉटलैंड की यात्रा की।

शमी ने अपने आधिकारिक इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो पोस्‍ट करके फैंस को अपनी यात्रा की जानकारी दी। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि शमी ने स्‍कॉटलैंड की गलियों में घूमते हुए यह वीडियो रिकॉर्ड किया है।

इस क्लिप में बैकग्राउंड बहुत अच्‍छा नजर आ रहा है और ऐसा महसूस हो रहा है कि तेज गेंदबाज ने वहां बहुत अच्‍छा समय व्‍यतीत किया।

बहरहाल, स्‍कॉटलैंड रवाना होने से पहले शमी ने इंग्‍लैंड में भी काफी अच्‍छा समय बिताया। वह देश में नई जगह की खोज करते हुए दिखे।

कुछ दिन पहले शमी ने अपनी फोटो पोस्‍ट की थी, जिसमें उन्‍होंने जानकारी दी थी कि यूके में वैक्‍सीनेशन डोज लगवा लिया है।

ब्रेक के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ी 14 जुलाई को एकत्रित होंगे और 15 तारीख से टेस्‍ट शिविर शुरू होगा। खिलाड़‍ियों को बायो-सुरक्षित बबल में दाखिल होने से पहले कोविड टेस्‍ट से गुजरना होगा।

टेस्‍ट में धमाका करने को बेताब मोहम्‍मद शमी

भारत और इंग्‍लैंड के बीच 4 अगस्‍त से पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज शुरू होगी। मोहम्‍मद शमी पर भारतीय टीम की गेंदबाजी काफी निर्भर रहेगी। इंग्‍लैंड जाने से पहले शमी ने कहा था कि वह शानदार प्रदर्शन करके 200 टेस्‍ट विकेट के आंकड़ें को छूना चाहेंगे। इस समय शमी के 51 टेस्‍ट में 184 विकेट हैं।

शमी ने इंग्‍लैंड दौरे पर जाने से पहले कहा था, 'मैं इस दौरे पर 200 विकेट का आंकड़ा पार करना चाहूंगा क्‍योंकि वहां की परिस्थितियां गेंदबाजी के लिए शानदार हैं। मुझे बस अपनी शैली अच्‍छी तरह इस्‍तेमाल करने की जरूरत है। मैं 200 विकेट का आंकड़ा पार करने के लिए अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रयास करूंगा।'

शमी ने डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में भारत के लिए गेंद के साथ अच्‍छा प्रदर्शन किया था। जब भारतीय तेज गेंदबाज इंग्‍लैंड की परिस्थितियों में संघर्ष कर रहे थे तब शमी चमके थे।

वह अपनी इसी लय को इंग्‍लैंड के खिलाफ आगामी टेस्‍ट सीरीज में बरकरार रखना चाहेंगे और भारत को सीरीज जिताने के लिए पूरा जोर लगाएंगे।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...