Create

भारत के उभरते हुए तेज गेंदबाज ने विराट कोहली का रोचक किस्‍सा सुनाया

विराट कोहली
विराट कोहली

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली आधुनिक युग के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में से एक हैं। वह किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाना जानते हैं। मैदान पर कोहली की आक्रमकता देखते ही बनती है। चाहे बल्‍लेबाजी हो या फिर फील्डिंग, कोहली के जोश में किसी प्रकार की कमी नजर नहीं आती। हालांकि, निजी जिंदगी में कोहली काफी सौम्‍य और धरती से जुड़े हुए व्‍यक्ति हैं।

भारतीय टीम के उभरते हुए तेज गेंदबाज ने कप्‍तान विराट कोहली के बारे में एक रोचक किस्‍सा सुनाया है। बता दें कि इस तेज गेंदबाज का नाम मोहम्‍मद सिराज हैं, जिन्‍होंने पिछले कुछ समय में शानदार प्रदर्शन के बल पर अपनी पहचान बनाई है।

सिराज ने कोहली के नेतृत्‍व में भारत और आरसीबी दोनों का प्रतिनिधित्‍व किया। इसके बाद ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर सिराज ने टेस्‍ट डेब्‍यू किया और सीरीज में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने।

सिराज को हालांकि, डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में अपना जलवा दिखाने का मौका नहीं मिल सका। हाल ही में सिराज ने एक कहानी बताई थी जब कोहली उनके घर आए थे।

सिराज ने घटना याद करते हुए कहा कि जब कोहली हैदराबाद आए हुए थे तब उन्‍हें घर पर आमंत्रित किया था। हैदराबाद पहुंचने के बाद कप्‍तान ने पीठदर्द की शिकायत की और कहा कि वह घर नहीं आ पाएंगे। हालांकि, उन्‍होंने युवा के लिए समय निकाला और आरसीबी के अन्‍य खिलाड़‍ियों के साथ उनके घर गए।

सिराज ने कोहली के घर आने की घटना याद की

मोहम्‍मद सिराज ने क्रिकबज से बातचीत में कहा, 'मैंने विराट भाई से घर पर डिनर करने को कहा। उन्‍होंने मेरा आमंत्रण स्‍वीकार लिया। जिस पल हम उतरे। विराट भाई ने कहा कि उनकी पीठ में दर्द है, तो वो नहीं आएंगे। मुझे थोड़ी निराशा हुई, लेकिन वो आए और जब मैंने उन्‍हें देखा तो जाकर गले लगा लिया।'

सिराज ने ऑस्‍ट्रेलिया में टेस्‍ट डेब्‍यू किया और उनके करियर की शानदार शुरूआत रही। उन्‍होंने अब तक पांच टेस्‍ट खेले और 28.25 की औसत से 16 विकेट लिए। सिराज अब इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज के दौरान एक्‍शन में नजर आ सकते हैं।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment