Create

WTC फाइनल के लिए पूर्व स्पिनर ने चुनी टीम इंडिया की प्‍लेइंग XI, गेंदबाजों के नाम ने चौंकाया

India v England - 4th Test: Day Three
India v England - 4th Test: Day Three

टीम इंडिया और न्‍यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथैम्‍प्‍टन में आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले पर पूरे क्रिकेट जगत की नजरें हैं और सभी देखना चाहते हैं कि आखिर डब्‍ल्‍यूटीसी के उद्घाटन फाइनल में कौनसी टीम बाजी मारेगी। इस मैच को लेकर दुनियाभर के क्रिकेट पंडित और फैंस कई एंगल्‍स पर अपने विचार प्रकट कर रहे हैं।

इस बीच इंग्‍लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया की प्‍लेइंग XI चुनी है। पनेसर ने अपनी टीम में गेंदबाजों के चयन से जरूर फैंस को चौंकाया है। पनेसर ने इन गेंदबाजों का चयन करते हुए कहा कि कोहली को हर हाल में इनके साथ उतरना चाहिए।

बहरहाल, मोंटी पनेसर ने विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम में ओपनिंग के लिए शुभमन गिल और रोहित शर्मा को चुना है। पनेसर ने मयंक अग्रवाल पर युवा शुभमन गिल को तरजीह दी, जिन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर अपनी बल्‍लेबाजी से काफी प्रभावित किया था। हालांकि, रोहित शर्मा बतौर ओपनर और शुभमन गिल इंग्‍लैंड में अपना पहला टेस्‍ट मैच खेलेंगे।

इंग्‍लैंड के पूर्व बाएं हाथ के स्पिनर पनेसर ने टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर में कोई छेड़छाड़ नही की है। पनेसर ने तीसरे नंबर के लिए चेतेश्‍वर पुजारा, फिर कप्‍तान विराट कोहली, उप-कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे और युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज रिषभ पंत का चयन किया है।

दोनों स्पिनर्स को मौका देना जरूरी: पनेसर

मोंटी पनेसर ने इसके बाद रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के चयन पर जोर दिया। इससे भारतीय प्‍लेइंग XI में हनुमा विहारी की जगह कट गई। इंडिया टुडे ने पनेसर ने हवाले से कहा, 'भारतीय टीम को अश्विन और जडेजा दोनों के साथ मैदान पर उतरना चाहिए। इस समय दुनिया में इन दोनों से बेहतर कोई और नहीं है। ये साझेदारी में गेंदबाजी करते हैं। दोनों एक-दूसरे का खेल जानते हैं और दोनों ही बहुत स्‍मार्ट क्रिकेटर्स हैं।'

इसके अलावा पनेसर ने तेज गेंदबाजी आक्रमण के लिए तीन गेंदबाजों को अपनी प्‍लेइंग XI में जगह दी है। पनेसर ने ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद शमी को तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्‍मेदारी सौंपी है।

WTC फाइनल के लिए मोंटी पनेसर द्वारा चुनी गई भारतीय टीम इस प्रकार है:

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्‍वर पुजारा, विराट कोहली (कप्‍तान), अजिंक्‍य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद शमी।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment