Create

मुंबई इंडियंस और कोलकाता के मालिक नई टी20 लीग में निवेश करेंगे, 6 टीमों के बीच खेला जायेगा टूर्नामेंट

इस टूर्नामेंट को प्रीमियर लीग टी20 (PL T20) कहा जाएगा
इस टूर्नामेंट को प्रीमियर लीग टी20 (PL T20) कहा जाएगा
reaction-emoji
Rahul

अमीरात क्रिकेट बोर्ड (Emirates Cricket Board) ने कुछ महीनों पहले अपनी एक क्रिकेट लीग को लॉन्च करने का फैसला लिया था। इस टूर्नामेंट को प्रीमियर लीग टी20 (PL T20) कहा जाएगा और अगले साल जनवरी-फरवरी में छह टीमों के बीच खेला जाएगा। टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार इन छह टीमों और लीग में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians), कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) व मैनचेस्टर यूनाइटेड के मालिक शामिल होने जा रहे हैं। अमीरात क्रिकेट बोर्ड को यूएई के मंत्री शेख अल नहयान का साथ मिला है।

आईपीएल की दिग्गज टीमों में से एक मुंबई इंडियंस ने भी इस लीग में पैसा इन्वेस्ट करने का फैसला लिया है। साथ ही शाह रुख खान की कोलकाता नाइट राइडर्स भी निवेश करने के लिए इस लीग में शामिल होगी। मैनचेस्टर यूनाइटेड फुटबॉल क्लब के मालिक ग्लेज़र परिवार, जो हाल ही में आईपीएल की दो नई फ्रेंचाइजी में से एक के लिए बोली लगाने में असफल रहे थे, वो भी अब इस नई लीग में निवेश करेंगे।

फाइनेंसियल सर्विसेज की कंपनी कैपरी ग्लोबल ने भी आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए बोली लगाने में दिलचस्पी दिखाई है। अब वे अमीरात टी20 लीग में भी एक टीम को फाइनेंस करेंगे। दिल्ली कैपिटल्स के सह-मालिक किरण कुमार गांधी भी लीग में निवेश करेंगे। इसके अलावा आखिरी टीम के लिए बिग बैश लीग की सबसे सफल टीम सिडनी सिक्सर्स की तरफ से निवेश किया जायेगा।

अगले साल जनवरी में इस लीग की शुरुआत करने का फैसला लिया गया। इन्वेस्टर्स और लीग को लेकर इंडस्ट्री के एग्जीक्यूटिव ने इस सन्दर्भ में टाइम्स ऑफ़ इंडिया से कहा कि, 'संयुक्त अरब अमीरात में क्रिकेट खेलने के लिए जनवरी का समय बहुत अच्छा है। साथ ही टाइमजोन भी क्षेत्रों को पूरा करता है, खासकर पश्चिम में। यह भारतीय उपमहाद्वीप में प्राइम-टाइम के लिए बहुत उपयुक्त है, जैसा कि हमने पिछले दो आईपीएल और हाल ही में वहां खेले गए टी20 विश्व कप के दौरान देखा है।

After an unsuccessful attempt to make an entry into the IPL, the Glazer's family along with Shahrukh Khan, the Ambani family, Delhi Capitals' owners will be part of the six-team Emirates T20 league which is scheduled to happen in early 2022.#EmiratesT20League #CricketTwitter https://t.co/yEiR13kIjo

यूएई में फ़िलहाल आईपीएल, टी20 वर्ल्ड कप खेला गया था और अभी अबू धाबी में टी10 लीग का आयोजन किया जा रहा है।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...