मुशफिकुर रहीम के आउट होने पर माइकल वॉन ने लिए मजे, खास क्लब में शामिल होने पर किया स्वागत 

Neeraj
Photo Courtesy: Mens XP
बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है दूसरा टेस्ट मुकाबला

केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड टीम मौजूदा समय में बांग्लादेश (BAN vs NZ) के दौरे पर हैं। वहां दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का दूसरा मैच 6 दिसंबर से शुरू हुआ। मैच के पहले दिन मेजबान टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) अजीबोगरीब तरीके से आउट हुए, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर आज काफी चर्चा में रहा। आउट होने के तरीके को लेकर फैंस ने रहीम को काफी ट्रोल भी किया। इसमें अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) भी शामिल हो गए हैं।

दरअसल, टेस्ट क्रिकेट में शॉट मारकार खुद ही गेंद को रोकने पर आउट होने वाले मुश्फिकुर रहीम बांग्लादेश के पहले खिलाड़ी बने। रहीम 83 गेंदों में 35 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे और सिर्फ 47 रन पर 4 विकेट गंवा चुकी, अपनी टीम को मुश्किलों से निकालने की कोशिश में जुटे थे। मैच के 41वें ओवर में काइल जेमिसन की ऑफ स्टंप के बाहर की एक गेंद को रहीम ने डिफेंस किया और गेंद पीछे की ओर जाने लगी, जिससे मुश्फिकुर को लगा कि गेंद विकेटों पर जाकर टकराएगी और वो प्लेयड ऑन होकर आउट हो जाएंगे।

इससे बचने के लिए उन्होंने अपने हाथ से गेंद को दूसरी तरफ झटकते हुए विकेट के पास जाने से रोका। विकेटकीपर बल्लेबाज की इस हरकत पर कीवी टीम ने अंपायर से आउट की अपील की। ऑन फील्ड अंपायर ने टीवी अंपायर से मदद मांगी और नतीजा मेहमान टीम का पक्ष में आया था।

गौरलतब है कि रहीम पुरुष क्रिकेट प्रतियोगिता में इस तरह आउट होने वाले आठवें बल्लेबाज हैं। आखिरी बार गेंद को पकड़ने की वजह से 2001 में माइकल वॉन को आउट दिया गया था। वॉन ने रहीम के विशिष्ट सूची में शामिल होने पर मजाकिया अंदाज में उनका स्वागत किया। पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर ने ट्वीट किया और लिखा,

बेहद विशिष्ट 'हैंडल्ड बॉल क्लब' में मुशफिकुर रहीम आपका स्वागत है। केवल उचित खिलाड़ी ही सदस्य हैं।

Quick Links

Edited by Rahul