महान स्पिनर के मुताबिक इन दो प्रारूपों में बेहतरीन बल्‍लेबाज हैं पृथ्‍वी शॉ

पृथ्‍वी शॉ
पृथ्‍वी शॉ

श्रीलंका के पूर्व महान ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन का मानना है कि पृथ्‍वी शॉ सफेद गेंद क्रिकेट में बेहतरीन बल्‍लेबाज हैं और अगर उनका बल्‍ला चला तो वे बेहद खतरनाक साबित होते हैं। पृथ्‍वी शॉ के लिए ऑस्‍ट्रेलिया दौरा अच्‍छा नहीं रहा था, जहां पिंक बॉल टेस्‍ट में फ्लॉप होने के बाद उन्‍हें टीम से बाहर कर दिया गया था।

मगर मुथैया मुरलीधरन का मानना है कि सफेद गेंद क्रिकेट में पृथ्‍वी शॉ का प्रभाव पूर्व भारतीय बल्‍लेबाज वीरेंदर सहवाग जैसा है। पृथ्‍वी शॉ के आक्रामक बल्‍लेबाज होने के कारण विरोधी टीम पर काफी दबाव रहता है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत करते हुए मुथैया मुरलीधरन ने कहा कि पृथ्‍वी शॉ इस भारतीय टीम के लिए महत्‍वपूर्ण हैं क्‍योंकि वह बड़ा स्‍कोर खड़ा करने में मदद कर सकते हैं।

मुरली ने कहा, 'मेरे लिए पृथ्‍वी टेस्‍ट से बेहतर वनडे और टी20 खिलाड़ी हैं क्‍योंकि वह सहवाग जैसे खेलता है। वह गेंदबाजी टीम को दबाव में रखता है और अगर उसने बड़ा स्‍कोर बनाया तो भारतीय टीम के जीतने का मौका शानदार होगा क्‍योंकि वह कम समय में बड़ा स्‍कोर बना सकती है।'

पृथ्‍वी शॉ को आउट होने का डर नहीं: मुरलीधरन

मुरलीधरन का मानना है कि पृथ्‍वी शॉ की बल्‍लेबाजी का सबसे बड़ा गुण है निडरता। युवा बल्‍लेबाज कई मौकों पर खराब शॉट खेलकर आउट हुआ, लेकिन श्रीलंकाई दिग्‍गज चाहते हैं कि भारतीय टीम शॉ को उनका नेचुरल गेम खेलने के लिए समर्थन दे।

मुरलीधरन ने साथ ही कहा कि पृथ्‍वी शॉ और कप्‍तान शिखर धवन की ओपनिंग जोड़ी शानदार काम करेगी। पृथ्‍वी शॉ की आक्रामक बल्‍लेबाजी से धवन को क्रीज पर अपनी आंखें जमाने का मौका मिलेगा।

मुथैया मुरलीधरन ने कहा, 'पृथ्‍वी शॉ को आउट होने का डर नहीं है। यह अच्‍छी बात है क्‍योंकि आपको ऐसे खिलाड़‍ियों की जरूरत है जो मैच जीते और भारत को उनका समर्थन करना चाहिए। शिखर धवन आराम से खेल सकते हैं और पृथ्‍वी शॉ अगर विकेट पर टिके तो गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा सकते हैं और यह भारत के लिए फायदेमंद साबित होगा।'

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment