'हमने वर्ल्ड कप में सर्वश्रेष्ठ खेल नहीं खेला', बांग्लादेश कप्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार पर जताई निराशा

India Cricket WCup
बांग्लादेश ने वर्ल्ड कप 2023 में केवल 2 जीत अर्जित की

पुणे के एमसीए मैदान पर आज ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश (AUS vs BAN) के बीच वर्ल्ड कप (CWC 2023) का 43वां मुकाबला खेला गया। बांग्लादेश टीम (Bangladesh Cricket Team) के लिए यह टूर्नामेंट खराब रहा और आज ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के खिलाफ मिली एकतरफा हार से उनके अभियान का निराशाजनक अंत हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 306 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में कंगारू टीम ने लक्ष्य को 45वें ओवर में 8 विकेट रहते प्राप्त कर लिया।

इस हार के बाद बांग्लादेश के अंतरिम कप्तान नजमुल होसैन शान्तो ने निराशा जताते हुए बड़ी प्रतिक्रिया दी और कहा कि, 'आज हमारे दो रन आउट इस मुकाबले का एक टर्निंग पॉइंट रहा क्योंकि जैसी हमने शुरुआत कि और उसके बाद रन आउट होने से हमारी लय टूट गई। यदि हम 340-350 रन बनाते तो चीजे अलग रहती। हमने पारी के मध्य में अच्छी गेंदबाजी नहीं की और हमें इसमें सुधार की जरूरत है। हमने वर्ल्ड कप में बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग में अपना सर्वश्रेष्ठ खेल नहीं खेला। हम इन 9 मुकाबलों को देखेंगे और विचार करेंगे कि हम कहाँ सुधार कर सकते हैं।'

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ शुरुआत की और सभी बल्लेबाजों को बेहतरीन शुरुआत मिली, लेकिन कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाया। तौहीद हरिदोय ने सबसे ज्यादा 74 रन बनाये जिसके चलते बांग्लादेश ने 306 रन बनाये। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ट्रेविस हेड 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे लेकिन डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श ने दूसरे विकेट के लिए 120 रन जोड़े वॉर्नर 53 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

इसके बाद मिचेल मार्श ने स्टीव स्मिथ के साथ मिलकर 175 रनों की नाबाद साझेदारी की और टीम को जीत दिलाई। मार्श ने 177 रनों की तूफानी पारी खेली तो स्मिथ ने भी 63 रनों का योगदान दिया।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now