नसीम शाह टी20 ब्लास्ट में मुख्य टीम में शामिल, नवीन-उल-हक के स्थान पर मिली जगह

Middlesex v Gloucestershire - Vitality T20 Blast
लिसेस्टरशायर अपना पहला मुकाबला 25 मई को लंकाशायर के खिलाफ खेलेगी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) के साथ टी20 ब्लास्ट (T20 Blast 2023) की टीम लिसेस्टरशायर (Leicestershire) ने कम समय के लिए अनुबंध किया है। नसीम शाह को शुरूआती कुछ मैचों के लिए टीम में जगह दी गई है और उन्हें अफगानिस्तान के युवा गेंदबाज नवीन-उल-हक (Naveen-ul-Haq) के स्थान पर जगह मिली है। नवीन-उल-हक इस समय आईपीएल (IPL 2023) के प्लेऑफ्स में व्यस्त हैं इसलिए उनके स्थान पर नसीम शाह के साथ क्लब की डील हुई है।

नसीम शाह पिछले सीजन भी टी20 ब्लास्ट में हिस्सा ले चुके हैं पिछले सीजन उन्होंने ग्लोसेस्टरशायर के लिए इस टूर्नामेंट में मुकाबले खेले थे और 3 मैचों में उन्होंने 5 विकेट भी चटकाए थे। हाल ही में नसीम शाह को द हंड्रेड के ड्राफ्ट में वेल्स फायर के लिए चुना गया लेकिन अंतरराष्ट्रीय मैचों की वजह से वह भाग नहीं ले पायेंगे। नसीम शाह टी20 ब्लास्ट खेलने के लिए आज इंग्लैंड पहुँच जायेंगे और लिसेस्टरशायर के पहले मुकाबले में शिरकत करते हुए नजर आयेंगे।

लिसेस्टरशायर अपना पहला मुकाबला 25 मई को लंकाशायर के खिलाफ खेलेगी। नसीम शाह के साथ हुए करार को लेकर लिसेस्टरशायर के डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट क्लाउड हेंडरसन ने कहा कि, 'आईपीएल प्लेऑफ्स में नवीन के होने की वजह से हमें जल्दी फैसला लेना था। इसलिए हमने नसीम शाह जैसे बेहतरीन गेंदबाज के साथ करार किया और उन्हें अपनी टीम में शामिल करके हम बेहद उत्साहित हैं। उन्होंने टी20 क्रिकेट में अपनी काबिलियत को दर्शाया है और हम जल्द ही उन्हें लिसेस्टरशायर की जर्सी में देखना चाहेंगे।'

नसीम शाह ने लिसेस्टरशायर के साथ शामिल होने को लेकर कहा कि, 'मैं भी आगामी टी20 ब्लास्ट में फॉक्सेस टीम को ज्वाइन करने के लिए उत्साहित हूँ। मैं अपनी टीम के खिलाड़ियों से मिलने का बेसब्री से इन्तजार कर रहा हूँ और लिसेस्टरशायर को मैच जितवाने में अपनी भरपूर मदद करूँगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now