World Cup 2023 से बाहर होने पर पाकिस्तान का तेज गेंदबाज हुआ भावुक, सोशल मीडिया पर जताया दुख

India v Pakistan - Asia Cup
India v Pakistan - Asia Cup

भारत में होने वाले वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) को एक बहुत बड़ा झटका लगा है। उनके मुख्य तेज गेंदबाजों में से एक नसीम शाह (Naseem Shah) वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। नसीम शाह को एशिया कप (Asia Cup 2023) के दौरान चोट लगी थी, जिसकी वजह से पाकिस्तान के वर्ल्ड कप स्क्वॉड में उनका नाम शामिल नहीं किया गया है।

वर्ल्ड कप से बाहर हुए नसीम शाह

शुक्रवार, 22 सितंबर को पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक ने वर्ल्ड कप टीम का ऐलान किया, जिसमें नसीम शाह का नाम मौजूद नहीं था। उसके बाद नसीम शाह ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि,

"बड़े दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि, मैं इस अद्भुत टीम का हिस्सा नहीं बन पाउंगा, जो हमारे प्यारे देश का प्रतिनिधित्व करेगी। हालांकि, मैं निराश तो हूं, लेकिन फिर भी मेरा मानना है कि सबकुछ अल्लाह के हाथ में है। इंशाअल्लाह, मैं बहुत जल्द मैदान पर वापसी करुंगा। मैं प्रार्थनाओं के लिए अपने सभी प्रशंसकों का धन्यवाद करता हूं।"

नसीम शाह के इस भावुक पोस्ट पर उनके पाकिस्तानी टीम के साथी खिलाड़ी मोहम्मद हारिस ने भी एक पोस्ट लिखा। हारिस के इस पोस्ट के जरिए एक तस्वीर साझा की, जिसमें लिखा है कि "नसीम मेरा शोल्डर लेले।"

एशिया कप से पहले पाकिस्तान की गेंदबाजी तीन तेज गेंदबाज- शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह और हारिस राउफ के दम पर काफी मजबूत लग रही थी, लेकिन एशिया कप में सुपर-4 राउंड में भारतीय बल्लेबाजों ने इन तीनों गेंदबाजों की गेंदों पर खूब रन बनाए थे। उसके बाद हारिस राउफ और नसीम शाह चोटिल हो गए थे। अब हारिस तो वर्ल्ड कप टीम में वापस आ गए हैं, लेकिन नसीम शाह वापसी नहीं कर पाए, और उनकी जगह हसन अली को मौका मिला है।

पाकिस्तान का वर्ल्ड कप स्क्वॉड : बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, हारिस राउफ, हसन अली, इफ़्तिखार अहमद, इमाम-उल-हक, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, सलमान अली आघा, सौद शकील, शाहीन शाह अफरीदी और उसामा मीर

Quick Links

Edited by Rahul