Create

"ऋषभ पन्त को नंबर 6 पर न भेज कर उन्हें एक स्थान नीचे भेजना चाहिए"

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final
reaction-emoji
Rahul

इंग्लैंड (England Cricket Team) के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) फ़िलहाल डरहम में 3 दिवसीय अभ्यास मैच खेल रही है। टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) इस मैच का हिस्सा नहीं है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने ऑफिसियल स्टेटमेंट जारी करते हुए ऋषभ पन्त के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर सभी के साथ साझा की थी। ऋषभ पन्त फ़िलहाल क्वारंटाइन में हैं। ऋषभ पन्त आगामी इंग्लैंड सीरीज में टीम इंडिया के लिए सबसे अहम खिलाड़ी है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन (Nasser Hussain) ने ऋषभ पन्त के बल्लेबाजी स्थान को लेकर अपनी राय रखी है।

नासिर हुसैन का मानना है कि इंग्लिश कंडीशन में ऋषभ पन्त का खेल नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने का नहीं है। उन्हें एक स्थान ऊपर नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने के लिए आना चाहिए। नासिर हुसैन ने इस सन्दर्भ में डेली मेल को दिए इंटरव्यू में कहा कि मैंने जितना भी अभी तक टीम इंडिया को देखा है। मुझे लगता है यदि इंग्लैंड टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुँच जाती है और उनके पास बेहतरीन सीम गेंदबाजी के विकल्प होंगे। साथ ही टीम में पूरा विश्वास आजायेगा। इसलिए ऋषभ पन्त को नंबर 6 पर न भेज कर उन्हें एक स्थान ऊपर भेजना चाहिए। भारतीय टीम को एक सलामी बल्लेबाज की भी जरूरत है। क्योंकि शुभमन गिल चोटिल हो गए हैं।

भारतीय टीम के लिए ऋषभ पन्त नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हैं। उनसे पहले सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) का खेलना तय है, तो नंबर 3 पर चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और 4 पर कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) मध्यक्रम में नजर आते हैं। नंबर 5 पर उप-कप्तान और अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) बल्लेबाजी करते हैं। फिर ऋषभ पन्त का नंबर आता है, यदि ऋषभ पन्त को इंग्लिश कंडीशन देखकर ऊपर भेजा जाता है, तो रहाणे को नंबर 6 पर आना होगा। नासिर हुसैन का मानना होगा कि वह नंबर 5 पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर मैच का रुख पलट सकते हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से पहला टेस्ट मैच खेला जायेगा।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...