Create
Notifications

श्रीलंका के खिलाफ पारी में छह विकेट लेने के बाद बांग्लादेश के युवा स्पिनर ने दिया बड़ा बयान

नईम ने की लगभग एक साल बाद वापसी
नईम ने की लगभग एक साल बाद वापसी
Neeraj

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट में बांग्लादेश के युवा स्पिनर नईम हसन (Nayeem Hasan) ने बेहतरीन गेंदबाजी की है। हसन ने श्रीलंका की पहली पारी में छह विकेट चटकाए और टेस्ट क्रिकेट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। फरवरी 2021 के बाद यह पहला मौका है जब हसन बांग्लादेश के लिए टेस्ट खेल रहे हैं। हसन को पहले दिन विकेट तो मिले थे, लेकिन वह बहुत अधिक प्रभाव नहीं डाल सके थे।

दूसरे दिन सफलता हासिल करने के पीछे उन्होंने सबसे बड़ा कारण गेंद को फ्लाइट कराने को बताया। उन्होंने कहा,

आज मैंने कड़ी लाइन से बॉलिंग की। शाकिब भाई मुझे लगातार बता रहे थे कि यदि एक रन जा रहा है तो घबराने की कोई बात नहीं है, लेकिन बाउंड्री को रोकना है। मैंने निर्णय लिया था कि मैं बाउंड्री को रोकूंगा। निश्चित रूप से मैं इसे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन मानूंगा क्योंकि मैंने यह प्रदर्शन स्पिन को अच्छे से खेलने वाली टीम और एक बढ़िया विकेट पर किया है।

डेब्यू टेस्ट में ही नईम ने बनाया था इतिहास

2018 में अपने डेब्यू मुकाबले में ही नईम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच विकेट चटकाए थे और वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे कम उम्र में पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा करने वाले गेंदबाज बने थे। हालांकि, इसके बावजूद वह बांग्लादेश के लिए अब तक अधिक टेस्ट नहीं खेल सके हैं। इसका कारण यह है कि बांग्लादेशी टीम बल्लेबाजी के कारण मेहदी हसन को तवज्जो देती है। हालांकि, मेहदी चोटिल होने के कारण श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए थे और इसी कारण नईम को वापसी का मौका मिला। मौके नहीं मिलने पर नईम ने कहा,

कई बार ऐसा हुआ जब मैं टीम के साथ था, लेकिन मिराज भाई शानदार क्रिकेट खेल रहे थे और इसी कारण मुझे मौका नहीं मिल रहा था। मैं लगातार खुद को तैयार कर रहा था ताकि मौका मिलने पर मैं अपना 100 प्रतिशत दे सकूं।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...