ICC Cricket World Cup 2023 : केन विलियमसन विश्व कप में खेल पाएंगे या नहीं? न्यूजीलैंड के कोच ने दी नई और बड़ी अपडेट

New Zealand Training Session
New Zealand Training Session

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के बल्लेबाज केन विलियमसन (Kane Williamson) आईपीएल (IPL 2023) में गुजरात टाइटन्स (Gujrat Titans) की ओर से खेलते हुए लगी चोट से अभी तक उबर नहीं पाए हैं। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी, ऐसे में अब केन विलियमसन के पास अपनी फिटनेस को साबित करने के लिए सिर्फ दो हफ्ते का वक्त बचा है। अगर वह ऐसा नहीं कर पाते हैं, तो शायद उन्हें विश्व कप 2023 की टीम में शामिल नहीं किया जाएगा।

केन के पास दो हफ्ते का वक्त

अप्रैल में जब विलियमसन को गंभीर चोट लगी थी, तब ऐसा माना जा रहा था कि वह विश्व कप तक पूरी तरह से फिट नहीं हो पाएंगे, लेकिन पिछले कुछ हफ्तों में उनकी रिकवरी काफी शानदार रही है। ऐसे में उन्हें यह साबित करने का पूरा मौका दिया जाएगा कि वह विश्व कप के लिए तैयार हैं।

बता दें कि, 15 खिलाड़ियों की टीम को 5 सितंबर तक आईसीसी के पास जमा करना होगा, लेकिन 28 सितंबर तक बिना किसी मंजूरी के इसे बदला जा सकता है। लिहाजा, विलियमसन के लिए अगले कुछ हफ्ते काफी महत्वपूर्ण होने वाले हैं। न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा,

"(हमारे पास) अब से उस टीम का नाम घोषित करने तक लगभग दो सप्ताह का समय बचा है। मैं उन्हें (केन विलियमसन) हर मौका दूंगा, और उस समय का पूरा उपयोग करने दूंगा।"
"वह पूरी तरह से रिहैब मोड में है, वह अब नेट्स में वापस आकर बल्लेबाजी कर रहे हैं, जो बहुत अच्छी बात है। वह काफी अच्छी तरह से ठीक हो रहे हैं, लेकिन फिर भी, उन्हें अभी भी काफी काम करना बाकी है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वह अपने उस स्तर पर पहुंच जाएं, जिसकी हमें जरूरत है।"

न्यूजीलैंड के मुख्य कोच के मुताबिक, केन विलियमसन अगर पूरी तरह से फिट नहीं भी होते हैं, तो भी उन्हें विश्व कप टीम का हिस्सा बनाया जाएगा। उस केस में ऐसा हो सकता है कि वह विश्व कप के शुरुआती कुछ मैच ना खेल पाएं। इसके अलावा केन को रिजर्व खिलाड़ी के रूप में भी स्क्वॉड में शामिल किया जा सकता है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now