विश्व कप 2023 के लिए न्यूजीलैंड टीम में लौटेगा दिग्गज खिलाड़ी, बोर्ड ने चोट पर दी बड़ी अपडेट

New Zealand v India - 1st ODI
वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा होंगे केन विलियमसन

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (New Zealand Cricket Board) ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि भारत में होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) के लिए न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम में व्हाइट-बॉल फॉर्मेट के नियमित कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) को भी शामिल किया जाएगा, क्योंकि वह अपने घुटने की सर्जरी से सफलतापूर्वक उबर रहे हैं।

वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा होंगे केन विलियमसन

आपको बता दें आईपीएल 2023 के पहले मैच में गुजरात टाइटन्स की ओर से फील्डिंग करते हुए केन विलियमसन को घुटने में गंभीर चोट लगी थी, जिसके बाद वह तमाम क्रिकेट एक्शन से दूर थे। हालांकि, पिछले कुछ हफ्तों में उनकी चोट काफी तेजी से ठीक हो रही है, और ऐसा माना जा रहा है कि अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वर्ल्ड कप तक वह पूरी तरह से फिट हो जाएंगे।

अब न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड की ओर से इस बात की आधिकारिक पुष्टि कर दी गई है, केन विलियमसन वर्ल्ड कप स्क्वॉड का हिस्सा होंगे। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट्स के जरिए इस बात की जानकारी दी है।

ब्लैककैप्स के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि

"हालांकि विलियमसन का चयन इस बात की गारंटी नहीं देता है कि वह पहले मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे, लेकिन वह अपनी रिकवरी में बहुत बढ़िया तरीके से प्रगति कर रहे हैं। केन ने अपने-आप को ठीक करने के लिए अभूतपूर्व मेहनत की है, और इसके लिए उन्हें कई विशेषज्ञों ने मदद भी की है। उन्होंने फिर से हाई लेवल पर क्रिकेट खेलने की कोशिश में कोई कसर नहीं छोड़ी है। हमें खुशी हैं कि वह अब ऐसी स्थिति में आ गए हैं कि उनका चयन किया जाना संभव है।"

ऐसे में अब यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2019 में न्यूजीलैंड को फाइनल तक पहुंचाने वाले कप्तान केन विलियमसन कब तक पूरी तरह से फिट हो पाते हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now