केविन पीटरसन ने भारत और इंग्लैंड को वर्ल्ड कप फाइनल का दावेदार बताया, न्यूज़ीलैंड क्रिकेटर ने दिया करारा जवाब

Cricket Australia ICC World Cup Media Opportunity
Cricket Australia ICC World Cup

5 अक्टूबर, 2023 से वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) की शुरुआत होगी, लेकिन वर्ल्ड कप के लिए अभ्यास मैचों की शुरुआत हो चुकी है। 29 सितंबर को दो अभ्यास मैच खेले गए, और 30 सितंबर को भी दो अभ्यास मैच खेले जाने थे।

इनमें से एक मैच भारत और इंग्लैंड के बीच में होना था, लेकिन गुवाहाटी में लगातार हो रही बारिश की वजह से टॉस के बाद मैच शुरू ही नहीं हो पाया। हालांकि, इस मैच पर पूरी दुनिया के क्रिकेट फैन्स की नज़र थी, क्योंकि भारत और इंग्लैंड को इस वर्ल्ड कप का दो प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

पीटरसन को मिचेल मैक्लेनेघन दिया मजेदार जवाब

इस वजह से इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने भारत और इंग्लैंड के अभ्यास मैच से पहले एक ट्विटर पर एक पोस्ट करते हुए इस बात की ओर संकेत किया था कि इस वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत और इंग्लैंड ही पहुंचने वाली है।

हालांकि, उनके न्यूज़ीलैंड के क्रिकेटर मिचेल मैक्लेनेघन ने भी पीटरसन के इस पोस्ट का जवाब अपने एक मजेदार अंदाज में दिया। दरअसल, केविन पीटरसन ने अपने पोस्ट में लिखा कि,

"क्या वर्ल्ड कप का फाइनल आज अभ्यास मैच में खेला जा रहा है। भारत बनाम इंग्लैंड।"

पीटरसन के इस ट्वीट का अर्थ था कि भारत और इंग्लैंड की टीम ही वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में पहुंचने वाली है। हालांकि, न्यूज़ीलैंड के क्रिकेटर मिचेल मैक्लेनेघन को ये बात पसंद नहीं आई और उन्होंने पीटरसन के पोस्ट का जवाब देते हुए लिखा कि,

"न्यूज़ीलैंड ने तो कल खेली था भाई"

मिचेल मैक्लेनेघन ने अपने इस पोस्ट से पीटरसन को जवाब देते हुए कहा कि न्यूज़ीलैंड के वर्ल्ड कप फाइनल में जाने की प्रबल दावेदारी पेश की। बता दें कि न्यूज़ीलैंड की टीम पिछले दो वर्ल्ड कप में फाइनल तक पहुंची है, लेकिन विजेता नहीं बन पाई है।

2015 वर्ल्ड कप में न्यूज़ीलैंड का फाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया के साथ हुआ था, जब ऑस्ट्रेलिया ने एकतरफा अंदाज में मैच जीतकर वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया था। वहीं, 2019 का वर्ल्ड कप फाइनल न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला गया था, जिसमें सुपर ओवर में भी मैच टाई हो गया था, लेकिन ज्यादा चौके मारने की वजह से इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया था।"

Quick Links

Edited by Rahul