Create
Notifications

न्यूज़ीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

England & New Zealand Nets Session
England & New Zealand Nets Session
Rahul

न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार रॉस टेलर (Ross Taylor) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। रॉस टेलर ने ट्विटर के माध्यम से इस बड़ी जानकारी की सूचना दी है। 16 साल के लम्बे करियर के बाद उन्होंने यह फैसला लिया है कि आगामी बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले दो टेस्ट मैच और ऑस्ट्रेलिया व नीदरलैंड्स के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय सीरीज के बाद वह क्रिकेट छोड़ देंगे।

37 वर्षीय रॉस टेलर ने न्यूज़ीलैंड की तरफ से तीनों प्रारूपों में 100 से अधिक मैच खेले हैं। उन्होंने ट्विटर पर संन्यास की घोषणा करते हुए लिखा कि, 'घरेलू सत्र के खत्म होने के साथ ही मैं आज अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर रहा हूँ। बांग्लादेश के खिलाफ दो और टेस्ट मैच व ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स के खिलाफ होने वाले 3-3 एकदिवसीय मैचों के बाद मैं संन्यास ले लूँगा। 17 सालों से लगातार समर्थन देने के लिए धन्यवाद। यह मेरे लिए एक सम्मान की बात है कि मैं अपने देश के लिए खेला।'

Today I'm announcing my retirement from international cricket at the conclusion of the home summer, two more tests against Bangladesh, and six odi’s against Australia & the Netherlands. Thank you for 17 years of incredible support. It’s been an honour to represent my country #234 https://t.co/OTy1rsxkYp

आपको बता दें कि न्यूज़ीलैंड और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 1 जनवरी और दूसरा टेस्ट मैच 9 जनवरी से खेला जाएगा। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैच 30 जनवरी से 5 फरवरी के बीच आयोजित होंगे। अंत में नीदरलैंड्स के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद वह क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। नीदरलैंड्स के खिलाफ पहला मैच 29 मार्च, दूसरा मैच 2 अप्रैल और तीसरा मैच 4 अप्रैल को आयोजित होगा।

रॉस टेलर ने न्यूज़ीलैंड के लिए 110 टेस्ट, 233 वनडे और 102 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में हिस्सा लिया है। इस दौरान उन्होंने क्रमश, 7584 टेस्ट रन, 8581 वनडे रन और 1909 टी20 अंतरराष्ट्रीय रन बनायें हैं। रॉस टेलर ने साल 2006 में पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...