T20 World Cup से बाहर होने के बाद न्यूजीलैंड के स्टार खिलाड़ी का टूटा दिल, संन्यास का कर दिया ऐलान

New Zealand v Uganda - ICC Men
New Zealand v Uganda - ICC Men's T20 Cricket World Cup West Indies & USA 2024

Trent Boult Announce Retirement: टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में अब तक एक से बढ़कर एक उलटफेर हो चुके हैं। उलटफेर के बीच न्यूजीलैंड को बड़ी निराशा हाथ लगी है। दरअसल, कीवी टीम टूर्नामेंट के पहले दौर से बाहर होने के बाद अब बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। दरअसल, न्यूजीलैंड टीम के स्टार तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। युगांडा के खिलाफ कीवी टीम के धमाकेदार जीत के बाद ट्रेंट बोल्ट प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कहा कि यह मेरे करियर का आखिरी टी20 वर्ल्ड कप है। बोल्ट का यह ऐलान कीवी टीम के लिए बड़ा झटका है।

ट्रेंट बोल्ट ने टी20 वर्ल्ड कप से किया संन्यास का ऐलान

युगांडा के खिलाफ न्यूजीलैंड टीम की शानदार जीत के बाद ट्रेंट बोल्ट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने सभी को चौंकाते हुए कहा, ‘यह मेरे करियर का आखिरी टी20 वर्ल्ड कप है।’ उनके बयान से यह साफ है कि अब फैंस स्टार तेज गेंदबाज को टी20 वर्ल्ड कप 2026 में गेंद से कमाल करते हुए नहीं देख पाएंगे।

बोल्ट का टी20 वर्ल्ड कप में कमाल का प्रदर्शन रहा है। उन्होंने अब तक अपने करियर में 17 टी20 वर्ल्ड कप मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने मात्र 6.07 की इकॉनमी से 32 विकेट अपने नाम किए हैं। ट्रेंट बोल्ट आखिरी बार पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ सोमवार 17 जून को टी20 वर्ल्ड कप मुकाबला खेलने उतरेंगे। ट्रेंट बोल्ट के टी20 इंटरनेशनल करियर पर नजर डाले तो उन्होंने अब तक कीवी टीम के लिए 60 मैच खेले हैं। इन मैचों में उन्होंने 81 विकेट अपने नाम किए हैं।

बोल्ट को दुनिया का सबसे खतरनाक तेज गेंदबाज में से एक माना जाता है। न्यूजीलैंड का प्रदर्शन मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में उनके क्षमता के अनुसार ठीक नहीं रहा। टीम को पहले मुकाबले में बड़ा उलटफेर का सामना करना पड़ा था। कीवी टीम को अफगानिस्तान ने 84 रन से शिकस्त दी थी। इसके बाद न्यूजीलैंड को दूसरे मुकाबले में भी हार का सामना करना पड़ा। कीवी टीम को दूसरे मैच में मेजबान वेस्टइंडीज ने 13 रन से हराया था। पहले दो मैच में हार के बाद ही न्यूजीलैंड के टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 8 में पहुंचने की उम्मीद धूमिल हो गई थी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now