भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच होने वाली टी20 सीरीज में हुआ बड़ा बदलाव, वर्ल्ड कप के दौरान होगा टूर्नामेंट

Photo Courtesy : Road Safety World Series
Photo Courtesy : Road Safety World Series

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के समक्ष 'नो हॉन्किंग ट्वेंटी-20 सीरीज का पहला संस्करण मुंबई में 16 से 18 सितम्बर के बीच खेला जाना था, जिसमें केवल 3 मुकाबले आयोजित होने वाले थे लेकिन इस त्रिकोणीय श्रृंखला को अगले महीने के लिए स्थगित कर दिया गया है। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज की मीडिया स्टेटमेंट के अनुसार मुंबई में बदलते मौसम और भारी बारिश के चलते इस अहम सीरीज को आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया है। इस सीरीज में भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एक दूसरे के खिलाफ 3 मुकाबले खेलते नजर आते; लेकिन अब यह सीरीज 15 से 22 अक्टूबर के बीच खेली जाएगी।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के आधिकारिक प्रेस रिलीज़ में कहा गया कि, 'नो होन्किंग ट्वेंटी20 सीरीज़ के आयोजकों ने टूर्नामेंट को 15 - 22 अक्टूबर, 2023 तक स्थगित करने की घोषणा की है। यह निर्णय प्रतिकूल मौसम की स्थिति के मद्देनजर लिया गया है। मुंबई में भारी बारिश हो रही है। हमारी प्राथमिक चिंता इस आयोजन में भाग लेने वाले क्रिकेट दिग्गजों की सुरक्षा, भलाई और आराम के लिए है। हम उत्सुकता से अगले महीने एक रोमांचक श्रृंखला का इंतजार करेंगे जो सड़क सुरक्षा के महत्व को रेखांकित करेगी और ध्वनि प्रदूषण के गंभीर मुद्दे को संबोधित करेगी, जो हमारे देश में एक महत्वपूर्ण चिंता का विषय बनी हुई है।'

इस टी20 सीरीज के सभी मैचों का लाइव प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स और यूरोस्पोर्ट्स इंडिया पर होना तय था और सभी मैच शाम 7:30 बजे से खेले जाते। इन सभी मैचों का आयोजन मीरा-भायंदर (पश्चिम) के नेताजी सुभाष चन्द्र बोस मैदान पर होता लेकिन अब इन सभी सूचनाओं को लेकर अगले महीने की प्रतीक्षा करनी पड़ेगी। आपको बता दें कि रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के पिछले दो संस्करणों को इंडिया लेजेंड्स ने अपने नाम किया है, जिसमे सचिन तेंदुलकर, वीरेंदर सहवाग, युवराज सिंह, इरफ़ान पठान जैसे दिग्गज खिलाड़ी मौजूद रहे थे और उम्मीद लगाई जा रही है कि ये सभी स्टार खिलाड़ी एक बार फिर से मैदान पर इस टी20 सीरीज में खेलते नजर आ सकते हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now