'पाकिस्तान सुपर लीग में IPL और BBL से भी जबरदस्त गेंदबाज हैं' पूर्व दिग्गज खिलाड़ी का चौंकाने वाला बयान

Rahul
Photo - PSL
Photo - PSL

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व दिग्गज गेंदबाज और मुल्तान सुल्तांस (Multan Sultans) के गेंदबाजी कोच मुश्ताक अहमद ने पाकिस्तान सुपर लीग को दुनिया की सबसे सर्वश्रेष्ठ लीग माना है। उनके अनुसार विदेशी खिलाड़ियों का कहना है कि वो पीएसएल में उच्च स्तरीय क्रिकेट खेलते हैं, जो उनके खेल में काफी सुधार लाता है। पाकिस्तान सुपर लीग का दूसरा भाग अबू धाबी में खेला गया, जहाँ फाइनल में मुल्तान सुल्तांस ने पेशावर ज़ाल्मी को पटखनी देकर ख़िताब अपने नाम किया था। मुश्ताक अहमद ने एक इंटरव्यू के दौरान आईपीएल (IPL), बिग बैश लीग (BBL) और इंग्लैंड में खेली जा रही टी20 ब्लास्ट (T20 Blast) को एक तरफ रखते हुए पाकिस्तान सुपर लीग को सबसे बेस्ट बताया है।

यह भी पढ़ें - 'मैं अभी भी खेल सकता हूँ लेकिन फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर पाऊंगा' दिग्गज खिलाड़ी का बड़ा बयान

पाकिस्तान सुपर लीग में उच्च स्तरीय क्रिकेट खेलने को लेकर मुश्ताक अहमद ने बयान दिया और कहा कि पाकिस्तान सुपर लीग विश्व की सबसे बेहतरीन लीग है। मैंने कई विदेशी खिलाड़ियों से इस दौरान बातचीत की और उन्होंने कहा कि इस लीग में उन्होंने से सबसे बेहतरीन गेंदबाजी का सामना किया है। इसके अलावा किसी भी लीग में इस प्रकार की गेंदबाजी नहीं होती। आईपीएल, बिग बैश लीग और इंग्लैंड की टी20 ब्लास्ट में भी पीएसएल जैसे गेंदबाज नहीं मिलते। पीएसएल की हर एक टीम में 2 से 3 गेंदबाज हैं, जो 135 से ऊपर की गति से गेंदबाजी करते हैं और साथ ही कई टीमों में मिस्टरी स्पिनर भी हैं।

यह भी पढ़ें - श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने सख्त किये बायो बबल के नियम, खिलाड़ियों की मुश्किलें बढ़ी

मुश्ताक अहमद ने इस सन्दर्भ में आगे कहा कि जिन विदेशी खिलाड़ियों से मैंने बातचीत की उनका कहना है कि पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने से उनका खेल सुधरता है, क्योंकि यहाँ उन्हें मुश्किल क्रिकेट खेलने को मिलता है। इस लीग को बेस्ट बनाने के लिए मैं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को क्रेडिट देना चाहता हूँ और साथ ही सभी छह फ्रैंचाइज़ी को भी। पाकिस्तान सुपर लीग से हमें राष्ट्रीय टीम के लिए भी बेहतरीन खिलाड़ी मिले हैं और मैं आशा करता हूँ कि आगे भी हमें पाकिस्तान के लिए सुपरस्टार खिलाड़ी मिलते रहें।

Quick Links

Edited by Rahul