Create

घुड़सवारी की रेस जीतने के बाद जॉकी ने महान शेन वॉर्न के गेंदबाजी एक्‍शन की नकल करके श्रद्धांजलि दी

जॉकी नोएल कैलो ने गेंदबाजी एक्‍शन की नकल करके महान शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि दी
जॉकी नोएल कैलो ने गेंदबाजी एक्‍शन की नकल करके महान शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि दी
Vivek Goel

जॉकी नोएल कैलो (Noel Callow) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket team) के दिवंगत महान स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) को एक घोड़े पर जीत के बाद श्रद्धांजलि दी, जो पूर्व लेग स्पिनर के स्वामित्व में था। कैलो ने सैक्रेड ओथ नामक घोड़े पर गोल्‍ड कोस्‍ट में 1200 मीटर की रेस जीती और फिर वॉर्न के गेंदबाजी एक्‍शन की नकल की।

Noel Callow, right-arm over https://t.co/XaKc5DVECf

सैक्रेड ओथ के मालिकाना समूह के प्रवक्‍ता जार्ड मैगनाबोस्‍को ने श्रद्धांजलि पर प्रकाश सोशल मीडिया के जरिये डाला। मैगनाबोस्‍को ने ट्वीट किया, 'कैसा हो अगर नोएल कैलो रेस जीतने के बाद शेन वॉर्न के लिए लेग स्पिन डाले। अतुल्‍नीय होगा कि अलग हटकर सभी कनेक्‍शन्‍स के लिए वो मेडन करें।'

How about Noel Callow giving the leg spin for @ShaneWarne past the post! Incredible to get the maiden out of the way for all connections!❤️💛

बता दें कि शेन वॉर्न का मार्च में 52 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई लेग स्पिनर थाईलैंड में छुट्टियां मना रहे थे, जब उनका निधन हुआ। सर्वकालिक महान स्पिनर्स में से एक वॉर्न ने 708 टेस्‍ट विकेट लिए थे।

शेन वॉर्न संन्‍यास के बाद भी फैंस के चहेते बने रहे। वो कमेंटेटर और क्रिकेट विशेषज्ञ के रूप में खेल से जुड़े रहे। आईपीएल के उद्घाटन संस्‍करण में शेन वॉर्न ने राजस्‍थान रॉयल्‍स की कप्‍तानी की थी और टीम को खिताब जिताया था।

वॉर्न के निधन के बाद श्रद्धांजलि की बाढ़ आई थी। शेन वॉर्न का घरेलू क्रिकेट में होम ग्राउंड मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड था, जिसने 30 मार्च को एक राज्य स्मारक सेवा की मेजबानी की, जिसमें कई पूर्व क्रिकेटरों ने वॉर्न के बारे में बातचीत की।

वॉर्न का निधन मेरे लिए बड़ी क्षति: राशिद खान

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने भी वॉर्न को लेकर बड़ी बात कही। राशिद ने वॉर्न को याद करते हुए कहा है कि उनका निधन क्रिकेट जगत के लिए बड़ी क्षति है। इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन खेलने के लिए भारत में मौजूद राशिद ने वॉर्न के साथ की गई ट्रेनिंग को याद किया।

राशिद ने कहा, 'जब उन्होंने मुझे 15 मिनट के ट्रेनिंग सेशन के लिए मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में बुलाया था तो यह मेरे लिए बहुत बड़ा लम्हा था। मैं उनके साथ ट्रेनिंग करके खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं और मुझे उनसे काफी कुछ सीखने को मिला था। हमारे बीच बातचीत हुई थी कि कैसे में टेस्ट क्रिकेट में अधिक प्रभावी हो सकता हूं। उन्होंने खुशी-खुशी अपने अनुभव को मेरे साथ बांटा था और मेरे साथ कुछ जरूरी चीजों पर बात की थी।'


Edited by Vivek Goel

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...