इस फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी न करके खुश हैं पैट कमिंस, दिग्गज खिलाड़ी ने खुद बताया कारण

New Zealand v Australia - Men
ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी हैं पैट कमिंस

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया (New Zealand vs Australia) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आज दूसरा मुकाबला खेला गया। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला ऑक्लैंड के ईडन पार्क में हुआ। इस मैच में कंगारू टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 72 रनों से जीत अर्जित की। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज पर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलिया के लिए इस मैच में दिग्गज खिलाड़ी पैट कमिंस (Pat Cummins) ने बल्ले और गेंद दोनों से कमाल का प्रदर्शन किया। उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड भी दिया गया। वहीं मैच के बाद पैट कमिंस ने बड़ी बात कहते हुए कहा कि वह टी20 फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी न करके काफी खुश हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में पैट कमिंस पहले बल्लेबाजी में टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए 22 गेंदों पर 5 चौके की मदद से 28 रन बनाए। इसके बाद गेंदबाजी में कमिंस ने कहर बरपाते हुए 3 ओवर में 19 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किए। इस शानदार प्रदर्शन के बाद पैट कमिंस ने कहा कि, ‘कंधो से कप्तानी का भार का उतरना काफी अच्छा लगता है। मुझे बाउंड्री पर जाकर छिपना पसंद आया। काफी समय से बाउंड्री पर फील्डिंग नहीं की थी। मैं बस अपनी गेंदबाजी पर ध्यान लगा रहा था और कुछ नहीं।’

आरोन फिंच के टी20 इंटरनेशनल से रिटायरमेंट के बाद से ऑस्ट्रेलिया टीम की इस फॉर्मेट में कमान मिचेल मार्श संभालते नजर आए हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर और वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी कप्तानी की थी। मिचेल मार्श न्यूजीलैंड दौरे पर भी ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम की कमान संभाले हुए हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि मिचेल मार्श आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। बता दें कि पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज कप्तान हैं। उनकी कप्तानी में ही ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप 2023 का खिताब अपने नाम किया था।

Quick Links

Edited by Rahul