NZ vs AUS : ग्लेन मैक्सवेल ने 6 रन की पारी खेल रचा इतिहास, दिग्गजों को पछाड़ हासिल किया बड़ा कीर्तिमान

Australia v West Indies - Men
शानदार फॉर्म में हैं ग्लेन मैक्सवेल

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया (New Zealand vs Australia) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज ऑक्लैंड के ईडन पार्क में खेला गया। इस मैच में कंगारू टीम ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए 72 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलिया की ओर से इस मैच में विस्फोटक ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) का बल्ला कुछ खास नहीं चल सका और वह 1 छक्के की मदद से 6 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि इस एक छक्के के दमपर मैक्सवेल ने टी20 इंटरनेशनल में बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। अब मैक्सवेल इस फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

ग्लेन मैक्सवेल ने यह खास उपलब्धि अपने 105वें टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में हासिल की। उनके नाम अब इस फॉर्मेट में 126 छक्के दर्ज हो चुके हैं। वह ऑस्ट्रेलिया के लिए अब सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टी20 बल्लेबाज हैं। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आरोन फिंच हैं। फिंच ने 103 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में 125 छक्के लगाए थे। तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर हैं। वॉर्नर ने 103 टी20 इंटरनेशनल में 113 छक्के लगा चुके हैं।

चौथे नंबर पर दिग्गज कंगारू खिलाड़ी शेन वाटसन का नाम है। उन्होंने 58 मुकाबलो में 83 टी20 इंटरनेशनल छक्के लगाए थे। पांचवें नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान मिचेल मार्श का नाम है। उन्होंने 54 मुकाबलों में 66 टी20 इंटरनेशनल छक्के लगाए हैं।

आपको बता दें कि ग्लेन मैक्सवेल पिछले कुछ समय से कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं। उनका बल्ला विरोधी गेंदबाजों पर जमकर कहर बरपा रहा है। आगामी टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए मैक्सवेल का शानदार ऑस्ट्रेलियाई खेमे में काफी खुशी लेकर आया है। फैंस को पूरी उम्मीद है कि मैक्सवेल के बल्ले का तूफान टी20 वर्ल्ड कप में भी देखने को मिलेगा और वह सबका भरपूर मनोरंजन करेंगे।

Quick Links

Edited by Rahul