Create
Notifications

न्यूज़ीलैंड के कप्तान ने बताया क्यों रॉस टेलर को दी गेंदबाजी, बताई अहम वजह

New Zealand v Bangladesh - 2nd Test: Day 3
New Zealand v Bangladesh - 2nd Test: Day 3
Rahul
SENIOR ANALYST

क्राइस्टचर्च में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) ने बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) को एक पारी और 117 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया और इसके साथ ही दो मैचों की ये टेस्ट सीरीज 1-1 से ड्रॉ पर समाप्त हुई। अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला खेल रहे रॉस टेलर ने भी एबादत हुसैन को आउट कर बांग्लादेश की पारी को समाप्त किया और अपने आखिरी टेस्ट मैच में विकेट लिया। उनके इस विकेट पर कीवी टीम के कप्तान टॉम लैथम ने अहम प्रतिक्रिया दी है।

टॉम लैथम ने रॉस टेलर को गेंदबाजी देने और उनके विकेट द्वारा आखिरी विकेट लेने को लेकर कहा कि, 'मैंने दर्शकों और टीम के खिलाड़ियों द्वारा बनाये जा रहे रॉस टेलर को गेंदबाजी करवाने के दबाव को महसूस नहीं किया। अंपायर भी अपनी भूमिका निभा रहे थे क्योंकि वहाँ वास्तव में बहुत अंधेरा था। मैंने कहा था कि हम तेज गेंदबाजों को गेंदबाजी नहीं कर सकते और रॉस टेलर पर गेंदबाजी करने का फैसला छोड़ दिया। जिस तरह से यह सब हुआ (टेलर द्वारा विकेट लिए जाने), उसकी कोई बेहतर कहानी नहीं हो सकती। हर कोई चाहता था कि मैं वह कैच लपकू और रॉस टेलर को उनके आखिरी टेस्ट में एक बेहतरीन विदाई दूँ और यह पल काफी खास रहा।'

टॉम लैथम ने रॉस टेलर की विदाई को लेकर आगे कहा कि रॉस टेलर के लिए यह एक बड़ा टेस्ट मैच था क्योंकि यह उनकी अंतिम परीक्षा थी। वह कई वर्षों से न्यूजीलैंड क्रिकेट के लिए बेहतरीन खिलाड़ी रहें जो बिल्कुल अद्भुत है और हम आज रात उनके और परिवार के साथ जश्न मनाने के लिए उत्सुक भी हैं। कीवी टीम ने टॉम लैथम के दोहरे शतक की बदौलत अपनी पहली पारी में 6 विकेट पर 521 रन बनाए थे और जवाब में बांग्लादेश की टीम अपनी पहली पारी में 126 और फॉलोआन खेलते हुए दूसरी पारी में 278 रनों पर सिमट गई।


Edited by Rahul

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now