NZ vs PAK : न्यूजीलैंड के फैंस और खिलाड़ियों ने एक शब्द में फिन एलेन की तूफानी पारी की तारीफ की, आप भी देखें वीडियो 

Neeraj
Picture Courtesy: Blackcapz Instagram Snapshots
Picture Courtesy: Blackcapz Instagram Snapshots

न्यूजीलैंड ने डुनेडिन में खेले तीसरे टी20 मुकाबले में पाकिस्तान (NZ vs PAK) को 45 रनों से शिकस्त दी और इस जीत के साथ उसने सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त भी हासिल कर ली। कीवी टीम की ओर से इस जीत के हीरो फिन एलेन (Finn Allen) रहे, जिन्होनें तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा। मैच के बाद उनकी टीम के साथी खिलाड़ियों और फैंस ने उनकी पारी की तारीफ एक शब्द में करते दिखे।

सीरीज के पहले दो मैचों की तरह तीसरे मुकाबले में भी फिन एलेन शानदार लय में दिखे। 24 वर्षीय दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 62 गेंदों में 137 रनों की आतिशी पारी खेली, जिसमें पांच चौके और 16 छक्के शामिल रहे।

मैच के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इंस्टाग्राम पर एक खास वीडियो शेयर किया, जिसमें फैंस और टीम के कुछ सदस्यों से एलेन की पारी की तारीफ एक शब्द में करने को कहा गया। डैरिल मिचेल ने अपने ओपनिंग पार्टनर की पारी को अच्छा बताया। वहीं, मार्क चैपमैन ने उनकी पारी को विस्फोटक बताया। वीडियो में आगे फैंस और अन्य खिलाड़ियों द्वारा एलेन की पारी की तारीफ करने का सिलसिला जारी रहा।

आप भी देखें यह वीडियो:

इस मुकाबले में शाहीन अफरीदी की अगुवाई वाली पाक टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। मेजबान टीम ने पहले खेलते हुए एलेन की शतकीय पारी की मदद से 7 विकेट के नुकसान पर 224 रन बनाये थे।

जवाबी पारी में पाकिस्तान की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। 23 के स्कोर पर टीम को सैम आयूब के विकेट के रूप में पहला झटका लगा था। इसके बाद बाबर आज़म ने मोहम्मद रिज़वान के मिलकर पारी को संभाला। बाबर (58) ने उम्दा बल्लेबाजी करते हुए लगातार तीसरे मैच में अर्धशतक बनाया, लेकिन उनके अलावा टीम का दूसरा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। इस वजह से मेहमान टीम पूरे ओवर खेलने के बाद 7 विकेट खोकर 179 रन ही बना पाई और लगातार तीसरे मैच उसे हार का सामना करना पड़ा।

Quick Links

Edited by Rahul