NZ vs SA: मैदान में बाज बना न्यूजीलैंड का यह खिलाड़ी, पकड़ा ऐसा हैरतअंगेज कैच की सब रह गए हक्का-बक्का, देखें वीडियो

(Photo Courtesy: TVNZ Twitter)
(Photo Courtesy: TVNZ Twitter)

न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका (New Zealand vs South Africa) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला हैमिल्टन में खेला जा रहा है। इस मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में 1 विकेट खोकर 40 रन बना लिए हैं। तीसरे दिन अफ्रीका टीम की दूसरी पारी के दौरान न्यूजीलैंड के स्टार खिलाड़ी ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) ने ऐसा हैरतअंगेज कैच पकड़ा जिसे देख हर कोई हक्का-बक्का रह गया।

यह पूरी घटना दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी के 60वें ओवर में घटी। न्यूजीलैंड की ओर से यह ओवर मैट हेनरी डाल रहे थे। इस ओवर की दूसरी गेंद मैट हेनरी ने विकेट से थोड़ा दूरा डाला। बल्लेबाजी पर मौजूद कीगन पीटरसन ने इस गेंद पर बड़ा शॉट्स लगाना चाहते थे और उन्होंने गेंद को ऑफ साइड में हवा में खेला। गेंद को गवा में जाता देख फील्डिंग पर तैनात ग्लेन फीलिप्स ने हवा में छलांग लगा दी। फिलिप्स ने हवा में रहते हुए एक हाथ से पीटरसन का कमाल का कैच पकड़ा। फिलिप्स का यह कैच इतना बेहतरीन था की मैदान पर मौजूद हर कोई इसे देख हैरान हो गया।

इस कैच का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। फैंस को भी फिलिप्स का यह कैच काफी बेहतरीन लग रहा है और वह उनकी फील्डिंग की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट रोमांचक मोड़ पर है। मैच के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी 235 रनों पर सिमट गई। तो न्यूजीलैंड को भी 1 झटका लग चुका है। अफ्रीकी टीम ने पहली पारी में न्यूजीलैंड को 211 रनों पर समेट दिया था। ऐसे में मैच के चौथे दिन अफ्रीकी टीम एक बार फिर ऐसा करने में कामयाब रही तो वह यह मैच जीत सकती है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि मैच के चौथे दिन कौन सी टीम किसपर भारी पड़ती है।

Quick Links

Edited by Rahul