NZ vs SA: कीवी टीम से मिली हार के बाद निराश हुए नए दक्षिण अफ्रीकी कप्तान, बताया कहां हुई चूक

New Zealand v South Africa - Men
न्यूजीलैंड के खिलाफ नील ने किया अपना टेस्ट डेब्यू

दक्षिण अफ्रीका को न्यूजीलैंड (South Africa vs New Zealand) के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। माउंट माउंगनई में खेले गए पहले मैच में अफ्रीकी टीम को न्यूजीलैंड ने 281 रनों के बड़े अंतर से शिकस्त दी। इस मैच में अफ्रीकी टीम के बल्लेबाज और गेंदबाजों दोनों का प्रदर्शन खराब रहा। न्यूजीलैंड ने अफ्रीकी टीम की कमजोरी का पूरा फायदा उठाया और बल्ले और गेंद दोनों क्षेत्रों में अफीकी टीम को पछाड़ दिया। पहले मैच में हार के बाद अफ्रीकी टीम के कप्तान नील ब्रांड (Neil Brand) काफी मायूस नजर आए। मैच के बाद उन्होंने बताया कि उनकी टीम कहां पीछे रह गई।

पहले टेस्ट में हार के बाद हताश नील ब्रांड ने कहा कि ‘बहुत ही निराशाजनक। हमें लगा हम खेल में हैं। हम न्यूजीलैंड की बहुत मजबूत टीम के खिलाफ हारे हैं। हमारे धैर्य की इस विकेट पर पूरी परीक्षा हुई। हमें उम्मीद है कि हम बेहतर करेंगे और अच्छी प्रतिस्पर्धा देंगे। लंच और ड्रिंक्स के बाद एक विकेट खोना काफी निराशाजनक रहा। ड्रेसिंग रूम इस हार से काफी निराश है। 6 विकेट झटकना मेरे लिए गर्व की बात है।’

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीकी टीम की कप्तानी कर रहे नील ब्रांड न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने करियर का पहला टेस्ट मुकाबला खेलने उतरे थे। बतौर कप्तान उनके लिए यह टेस्ट भले ही अच्छा ना बीता हो पर बतौर गेंदबाज उनके लिए यह टेस्ट काफी यादगार रहा। दरअसल, नील ब्रांड ने इस मैच की पहली पारी में 6 कीवी बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई थी। नील का यह प्रदर्शन दूसरी पारी में भी जारी रहा और उन्होंने न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में 2 विकेट अपने नाम किए।

नील ब्रांड अपने इसी फॉर्म को दूसरे टेस्ट में भी जारी रखना चाहेंगे। वह और उनकी टीम इस करारी हार को जल्द से जल्द भूलकर दूसरे मैच में अपनी वापसी के लिए पूरा जोर लगाते हुए नजर आएगी।

Quick Links

Edited by Rahul