Create
Notifications

ट्रेंट बोल्ट और सोफी डिवाइन बने न्यूज़ीलैंड के टी20I प्लेयर ऑफ़ द ईयर

सोफी डिवाइन का लगातार दूसरा NZC T20I पुरस्कार मिला है
सोफी डिवाइन का लगातार दूसरा NZC T20I पुरस्कार मिला है
reaction-emoji
Rahul
visit

न्यूज़ीलैंड क्रिकेट अवॉर्ड्स 2022 (New Zealand Cricket awards 2022) में पुरुष टीम के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) और महिला टीम से सोफी डिवाइन (Sophie Devine) को टी20 अंतरराष्ट्रीय प्लेयर ऑफ़ द इयर का सम्मान मिला है। ट्रेंट बोल्ट ने पिछले साल 15 मैचों में 23 विकेट चटकाए, जिसमें अक्टूबर-नवंबर में हुए टी20 विश्व कप में सात मैचों में 13 विकेट शामिल हैं। दूसरी तरफ यह अवॉर्ड सोफी डिवाइन का लगातार दूसरा NZC T20I पुरस्कार है। उन्होंने साल 2021 में खेले सात मैचों में 114 रन और छह विकेट प्राप्त किये।

ट्रेंट बोल्ट ने यह अवॉर्ड मिलने पर ख़ुशी जताई है और उन्होंने इस सन्दर्भ में कहा है कि, 'टी20 एक ऐसा प्रारूप है जिसको मैं वास्तव में एन्जॉय करता हूं और साथ ही एक बेहतर गेंदबाज बनने के लिए मैं लगातार अपने खेल को अनुकूलित करने की कोशिश कर रहा हूं। यह सम्मान मेरे लिए बहुत मायने रखता है। यह पुरस्कार जीतना बहुत खास है और मैं इसे प्राप्त करने के लिए वास्तव में आभारी हूं।' सोफी डिवाइन ने हाल ही में हुए क्रिकेट वर्ल्ड कप में भी न्यूज़ीलैंड के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था। हालांकि टीम ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी।

ट्रेंट बोल्ट फ़िलहाल भारत में आईपीएल के 15वें संस्करण में हिस्सा ले रहें हैं। मेगा ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने ट्रेंट बोल्ट को अपनी टीम में शामिल किया और शुरूआती मैचों में उन्होंने रॉयल्स की गेंदबाजी की कमान संभाली हुई है। पिछले कुछ सालों से ट्रेंट बोल्ट मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा थे जहाँ उन्होंने टीम को ख़िताब दिलाने में अपना अहम योगदान दिया था।

अमेलिया केर और माइकल ब्रेसवेल बने सुपर स्मैश प्लेयर ऑफ़ द ईयर

अमेलिया केर और माइकल ब्रेसवेल की वेलिंगटन जोड़ी को क्रमशः महिला और पुरुष वर्ग में सुपर स्मैश प्लेयर्स ऑफ द ईयर चुना गया है, जबकि रॉस टेलर के क्राइस्टचर्च में अपने आखिरी टेस्ट में मैच जीतने वाले विकेट को फैन मोमेंट ऑफ़ द समर के रूप में वोट दिया गया।


Edited by Rahul
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now