Create

भारतीय खिलाड़ियों की ख़राब फील्डिंग, दक्षिण अफ्रीका को एक बॉल में दिए 5 रन

Rahul
टीम इंडिया की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने दो और अश्विन ने एक विकेट हासिल किया
टीम इंडिया की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने दो और अश्विन ने एक विकेट हासिल किया

दक्षिण अफ्रीका और भारत (SA vs IND) के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला पार्ल के बोलैंड पार्क में खेला जा रहा है। मेजबान टीम (South Africa) के कप्तान टेम्बा बवुमा (Temba Bavuma) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो शुरुआत में कारगर साबित नहीं हुआ। लेकिन बाद में उन्होंने रैसी वैन डर डुसेन (Rassie Van der Dussen) के साथ मिलकर टीम को 300 रनों के करीब पहुंचा दिया। भारतीय (Indian Cricket Team) गेंदबाजों ने काफी साधारण गेंदबाजी की और फील्डरों का साथ भी टीम को नहीं मिला। भारतीय खिलाड़ियों ने ओवरथ्रो के तौर पर दक्षिण अफ्रीका को 5 रन तोहफे में भी दे दिए।

दक्षिण अफ्रीका की पारी के 35वें ओवर की पहली गेंद पर जब रैसी वैन डर डुसेन अपना अर्द्धशतक पूरा करने के लिए एक रन के लिए भागे, तो पॉइंट पर खड़े टीम इंडिया के फील्डर श्रेयस अय्यर ने डायरेक्ट हिट मारने की कोशिश की। लेकिन पीछे कोई फिल्डर बैकअप करने तुरंत नहीं आया और बाउंड्री लाइन पर शार्दुल ठाकुर और रविचंद्रन अश्विन ने निराशाजनक बैकअप करते हुए गेंद को छोड़ दिया, जो सीमारेखा से जा टकराई। इस तरह से दक्षिण अफ्रीका की पारी में 5 रन जुड़े और रैसी वैन डर डुसेन ने अपना अर्द्धशतक भी पूरा कर लिया।

भारत को पहला वनडे जीतने के लिए बनाने है 297 रन

भारत के खिलाफ पहले वनडे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 4 विकेट पर 296 रन का स्कोर बनाया। शुरुआत में तीन विकेट गिरने के बाद कप्तान टेम्बा बवुमा और रैसी वैन डर डुसेन ने लगातार झटकों से टीम को संभाला और बेहतरीन 204 रनों की साझेदारी भी की। टेम्बा बवुमा अपना शतक बनाने के बाद 110 रन (143 गेंद) के निजी स्कोर पर बुमराह का शिकार बने। वैन डर डुसेन ने टिककर बल्लेबाजी की और 96 गेंद पर 129 रन बनाकर नाबाद रहे। टीम इंडिया की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने दो और अश्विन ने एक विकेट हासिल किया।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment