Create
Notifications

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने पाकिस्तान दौरा रद्द होने पर ECB को आड़े हाथों लिया

माइकल एथर्टन ने पाकिस्तान की नाराजगी को जायज बताते हुए बड़ा बयान दिया
माइकल एथर्टन ने पाकिस्तान की नाराजगी को जायज बताते हुए बड़ा बयान दिया
Rahul
visit

न्यूज़ीलैंड टीम (New Zealand Cricket Team) के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) ने भी पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) दौरे पर जाने से इंकार कर दिया। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी खिलाड़ियों की मेंटल हेल्थ और कोरोना महामारी का हवाला देते हुए यह दौरा रद्द करने का निर्णय लिया। इन फैसलों के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में हड़कंप मच गया है। खिलाड़ियों से लेकर बोर्ड के अधिकारीयों ने इंग्लैंड के इस फैसले पर नाराजगी जताई है। इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा कमेंटेटर माइकल एथर्टन ने भी इंग्लैंड बोर्ड को आड़े हाथों लिया और पाकिस्तान की नाराजगी को जायज बताते हुए बड़ा बयान दिया है।

माइकल एथर्टन ने द टाइम्स यूके में लिखे एक कॉलम में कहा कि, 'यदि सुरक्षा के कारण दौरे को रद्द करने का फैसला है, तो यह पूरी तरह से समझ में आता है, लेकिन कोविड की थकान का हवाला देते हुए यह निर्णय लिया है, तो एक बात छोटी सी याद रखना है कि दौरा करने वाली टीमों ने पिछले साल जब कोरोना इंग्लैंड में चरम पर थीं तब इस खेल को वित्तीय तबाही से बचाने में मदद की थी। पिछले साल पाकिस्तान के आगमन के समय, इस देश में कोविड की मृत्यु दर दुनिया में तीसरी सबसे अधिक थी, जो पाकिस्तान में 150 गुना से अधिक थी। फिर भी पाकिस्तान आया, कौन जानता है कि कितने प्रोफेशनल क्रिकेटर और सहयोगी कर्मचारी अपने कार्य में व्यस्त थे।

माइकल एथर्टन ने इस सन्दर्भ में आगे कहा कि पाकिस्तान में गुस्से और विश्वासघात की भावना वास्तविक और समझने योग्य है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष रमीज़ राजा एक अधिकारी के बजाय एक पूर्व क्रिकेटर हैं और इसलिए एक खिलाड़ी की भाषा बोलते हैं। उन्होंने एक कठोर सबक सीखने की बात की है, जहाँ इंग्लैंड का संबंध है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए चेयरमैन बनने के बाद रमीज़ राजा ने नाराजगी भरे बयान दिए।

पाकिस्तान दौरे इंग्लैंड टीम को दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने थे, लेकिन खिलाड़ियों की मेंटल हेल्थ और कोरोना महामारी का हवाला देते हुए बोर्ड ने यह दौरा रद्द करने का फैसला लिया। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के फैन्स इस समय काफी निराश नजर आ रहे हैं।


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now