Create
Notifications

6 साल बाद ऑस्ट्रेलिया से अलग हुआ 'स्पेशलिस्ट स्पिन कोच', पाकिस्तान दौरे पर नहीं होंगे टीम के साथ

एस श्रीराम ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ साल 2016 से जुड़े हुए हैं
एस श्रीराम ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ साल 2016 से जुड़े हुए हैं
Rahul
visit

ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia) 24 साल बाद पाकिस्तान (Pakistan) दौरे पर जा रही है, जहाँ टीम को सभी फॉर्मेट के मैचों में हिस्सा लेना है। लेकिन स्पेशलिस्ट स्पिन कोच और पूर्व भारतीय खिलाड़ी श्रीधरन श्रीराम (Sridharan Sriram) टीम के साथ पाकिस्तान नहीं जायेंगे। आपको बता दें एस श्रीराम ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ साल 2016 से जुड़े हुए हैं और वह टीम के साथ पाकिस्तान दौरे पर नजर नहीं आयेंगे। एस श्रीराम के स्थान पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने न्यूज़ीलैंड के पूर्व दिग्गज स्पिनर डेनियल विटोरी (Daniel Vettori) से संपर्क किया है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार पैट कमिंस के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलियाई टीम के अंतरिम स्पिन कोच के रूप में डेनियल विटोरी को एप्रोच किया गया है और आगामी पाकिस्तान दौरे पर वह ऑस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा बन सकते हैं। यह पहली दफा नहीं है कि डेनियल विटोरी को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सम्पर्क किया है। उन्होंने उपमहाद्वीप के अपने आखिरी दौरे पर जाने से पहले 2017 में भारत में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों से बात की थी। जबकि श्रीराम ने चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के दौरान ऑस्ट्रेलिया टीम की सहायता की थी। विटोरी का आखिरी अंतरराष्ट्रीय कार्य बांग्लादेश के साथ 2019 और 2021 के बीच उनके स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में था।

पिछली बार जब कोई ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने सहयोगी स्टाफ में विशेषज्ञ स्पिन कोच के बिना भारत के दुर्भाग्यपूर्ण 2013 दौरा किया था, जहां उन्हें 4-0 के अंतर से क्लीन स्वीप का सामना किया था। पाकिस्तान दौरे पर ऑस्ट्रेलिया टीम 3 टेस्ट, 3 वनडे और एकमात्र टी20 मैच खेलेगी। दौरे की शुरुआत 4 मार्च से टेस्ट सीरीज के साथ होगी और दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट मैच रावलपिंडी के मैदान में खेला जायेगा।

पाकिस्तान दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम

पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लैबुशेन, स्टीव स्मिथ (उप कप्तान), ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी, मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेजलवुड, एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, जोश इंगलिस, उस्मान ख्वाजा , मिचेल मार्श, माइकल नेसर और मिचेल स्वेपसन।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now