Create
Notifications

पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, प्रमुख गेंदबाज हुआ बाहर 

केन रिचर्डसन दौरे का हिस्सा नहीं होंगे
केन रिचर्डसन दौरे का हिस्सा नहीं होंगे
Prashant Kumar

ऑस्ट्रेलिया को पाकिस्तान (PAK vs AUS) के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज और एक मात्र टी20 मैच भी खेलना है। सफ़ेद गेंद के मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपने स्क्वाड की घोषणा कुछ दिनों पहले ही की थी लेकिन अब टीम को एक बड़ा झटका लगा है। स्क्वाड में शामिल अनुभवी तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन (Kane Richardson) हैमस्ट्रिंग का शिकार होने की वजह से दौरे से बाहर हो गए हैं। रिचर्डसन की जगह न्यू साउथ वेल्स के तेज गेंदबाज बेन ड्वारशुइस (Ben Dwarshuis) को शामिल किया है।

केन रिचर्डसन पाकिस्तान रवाना होने से पहले मेलबर्न में तैयारियों में जुटे थे और इसी दौरान वह चोटिल हो गए हैं। इनके बाहर होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजी आक्रमण काफी नया नजर आ रहा है क्योंकि मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड की तिकड़ी को सीमित ओवरों की सीरीज के लिए स्क्वाड में नहीं चुना गया था।

टीम में शामिल बाएं हाथ के जेसन बेहरनडॉर्फ स्क्वाड में सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज हैं और उनके पीछे 11 मैचों का अनुभव है। सीन एबॉट ने जहां दो वनडे मैच खेले हैं, वहीं ड्वारशुइस और नाथन एलिस ने अभी तक डेब्यू नहीं किया है। ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन, मिचेल मार्श और मार्कस स्टोइनिस के रूप में ऑस्ट्रेलिया के पास तीन अच्छे ऑलराउंडर मौजूद हैं और इसी वजह से टीम को शायद उतनी दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

वहीं टीम के कप्तान आरोन फिंच का मांनना है कि गेंदबाजी विभाग में शामिल सभी ने काफी टी20 क्रिकेट खेला है, जो काफी मददगार साबित होगा। उनके मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के लिए ये कम अनुभवी होंगे लेकिन इस बारे में इनका टी20 क्रिकेट का अनुभव काफी काम आएगा। इन सभी में काफी काबिलियत है और घरेलू स्तर में भी काफी वनडे क्रिकेट खेला है। एबॉट और बेहरनडॉर्फ काफी समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के आसपास हैं और इन्होंने काफी स्टेट क्रिकेट भी खेला है, इसलिए ज्यादा समस्या नहीं होगी।

पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम इस प्रकार है:

आरोन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, जेसन बेहरनडॉर्फ, एलेक्स कैरी, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, मार्नस लैबुशेन, मिचेल मार्श, बेन मैक्डरमॉट, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, एडम जैम्पा और बेन ड्वारशुइस

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...