Create
Notifications

'क्रिकेट हमारे लिए एक खेल से बढ़कर है', पाकिस्तान के पूर्व कप्तान की बड़ी प्रतिक्रिया

पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच 3 वनडे और 5 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेली जानी थी (Pic: NZC
पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच 3 वनडे और 5 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेली जानी थी (Pic: NZC)
Rahul
visit

न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) का पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) दौरा रद्द होने के बाद विश्व भर से कई दिग्गज खिलाड़ियों ने पाकिस्तान को महफूज बताते हुए अपनी राय दी थी। इस कड़ी में पाकिस्तान टीम के पूर्व दिग्गज गेंदबाज और कप्तान वसीम अकरम (Wasim Akram) का नाम जुड़ गया है। वसीम अकरम ने पाकिस्तानी सुरक्षा बल को दुनिया की सबसे बेहतरीन सुरक्षा बल बताते हुए ट्वीट किया है। 17 सितंबर से शुरू होने वाली एकदिवसीय सीरीज से पहले न्यूज़ीलैंड टीम ने सुरक्षा कारणों की वजह से पाकिस्तान दौरे पर खेलने से इंकार कर दिया था।

वसीम अकरम ने इस मुद्दे को लेकर ट्वीट किया और लिखा कि, 'मुझे लगता है कि दुनिया इस बात को कम आंकती है कि हमारे सुरक्षा बल कितने शक्तिशाली हैं। क्रिकेट हमारे लिए एक खेल से बढ़कर है और हम क्रिकेट को फिर से शुरू करने के हर संभव प्रयास करेंगे। दुनिया को हमें यह साबित करने का मौका देना चाहिए।' न्यूज़ीलैंड टीम तक़रीबन 18 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर आई थी लेकिन अंतिम क्षणों में यह दौरा रद्द हो गया।

I think the world underestimates how powerful our security forces are. Cricket is more than a sport to us and we will do everything in our power to prevent cricket being taken from us again. The world needs to give us a chance to prove that!

पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच एकदिवसीय सीरीज के साथ-साथ 5 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला भी खेली जानी थी। लेकिन न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने मैच से पहले मिली धमकी को गंभीरता से लेते हुए दौरा रद्द करने का फैसला लिया, जिसपर पीसीबी के चेयरमैन रमीज राजा समेत कई पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने तुरंत ट्वीट कर अपनी नाराजगी जताई थी और पाकिस्तान सुरक्षा बालों पर विश्वास जताते हुए बयान दिए थे।

न्यूज़ीलैंड के 24 खिलाड़ी व सदस्य लौटेंगे स्वदेश तो 10 यूएई में रुकेंगे

न्यूज़ीलैंड टीम के ट्विटर हैंडल ब्लैक कैप्स ने ट्वीट कर यह जानकारी दी कि, 'कल रात न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ी एक चार्टर फ्लाइट से इस्लामाबाद से रवाना होने के बाद दुबई पहुंचे हैं। खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ अब अपने दुबई होटल में रुक रहे हैं और 24 घंटे के एकांतवास से गुजर रहे हैं।' 34 खिलाड़ी और सदस्यों में 24 लोग न्यूज़ीलैंड के लिए उड़ान भरेंगे, तो 10 लोग आगामी टी20 विश्व कप 2021 के लिए यूएई में ही रुकेंगे।


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now