Create

आजम खान के सिर पर लगी गंभीर चोट, WI के खिलाफ अगले दो मुकाबलों से हुए बाहर

आज़म खान ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ किया था टी20 सीरीज में डेब्यू
आज़म खान ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ किया था टी20 सीरीज में डेब्यू
reaction-emoji
Rahul

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की मीडिया टीम ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है कि वेस्टइंडीज दौरे पर मौजूद पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के युवा बल्लेबाज आजम खान (Azam Khan) को सिर पर चोट लगने के चलते दूसरे और तीसरे टी20 मैच के लिए बाहर कर दिया गया है। पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच 4 टी20 मैचों की श्रृंखला खेली जा रही है, जिसका पहला मैच बारिश के कारण धुल गया। दूसरे टी20 मैच का आयोजन आज होगा, लेकिन उससे पहले आजम खान को चोट के कारण टीम से बाहर कर दिया गया है।

आजम खान को ट्रेनिंग सेशन के दौरान एक तेज गेंदबाज की बाउंसर गेंद सिर पर लगी, जिसके कारण उन्हें तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया है। क्रिकेट पाकिस्तान की रिपोर्ट के अनुसार आजम खान न्यूरोसर्जन की देखरेख में अगले 24 घंटों तक रहेंगे। आगामी सोमवार को उनकी चोट को देखते हुए उन्हें टी20 सीरीज के आखिरी मैच में शामिल करने का फैसला लिया जा सकता है।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को अभ्यास के दौरान आजम खान को एक तेज गेंदबाज की बाउंसर गेंद सिर पर लगी। उन्होंने इस दौरान हेलमेट पहना हुआ था और गेंद लगने के बाद वह होश में थे। पाकिस्तान टीम के डॉक्टर रियाज़ अहमद हॉस्पिटल में आजम खान के साथ गए और उनके CT स्कैन करवाएं।

कोच मिस्बाह-उल-हक़ ने आजम खान का किया था बचाव

पाकिस्तान टीम के कोच मिस्बाह-उल-हक़ ने आजम खान का बचाव करते हुए विश्वास जताया कि ईमानदारी से बात करें, तो हमें किसी भी खिलाड़ी को एक या दो मैच के ऊपर आंकना नहीं चाहिए। जब कोई खिलाड़ी ज्यादा मैच खेलता है, तभी हमें पता चलता है कि यह खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी है या नहीं। जब आप नंबर 5 या 6 पर बल्लेबाजी करने आते हैं और आपको 12 से 14 का रन रेट से रन बनाने हो तो, किसी भी युवा बल्लेबाज के लिए अपनी काबिलियत दर्शाना थोड़ा कठिन होता है। इसलिए मुझे लगता है कि आगामी वेस्ट इंडीज दौरे के बाद ही हमें आजम खान की काबिलियत का पता चलेगा।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...