Create

कप्तान बाबर आजम ने पाकिस्तान टीम को सावधानी बरतने पर बड़ी प्रतिक्रिया दी

Pakistan v Afghanistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
Pakistan v Afghanistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
reaction-emoji
Rahul

पाकिस्तान टीम (Pakistan) ने टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) में जबरदस्त शुरुआत की। भारत, न्यूज़ीलैंड और अफगानिस्तान को लगातार तीन मुकाबलों में मात देते हुए पाकिस्तान ने अपने ग्रुप में पहला स्थान प्राप्त किया हुआ है। पाकिस्तान आज अपना चौथा मुकाबला नामीबिया के खिलाफ खेलने उतरेगी। लेकिन उससे पहले टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने कहा कि वह किसी भी मुकाबले को आसानी से नहीं लेंगे। साथ ही बाबर आजम ने अपने प्रदर्शन को लेकर भी बड़ा बयान दिया है।

बाबर आजम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए अपनी योजनाओं को साझा किया और उन्हें बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित भी किया है। उन्होंने इस सन्दर्भ में कहा कि, 'इस तरह के बड़े टूर्नामेंट में हमें हर मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा और निरंतरता के साथ प्रदर्शन करना होगा। हम किसी भी स्तर पर किसी भी टीम के खिलाफ आत्मसंतुष्ट नहीं हो सकते। क्योंकि जिस क्षण आप अपने विपक्षी को थोड़ा सा अंतर देंगे, वे आपसे मैच छीनने की स्थिति में आ सकते हैं। इसलिए हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

बाबर आजम ने दुनिया का बेहतरीन क्रिकेटर बनने के सपने को लेकर कहा कि, 'मैं हमेशा शीर्ष खिलाड़ी बनना चाहता था। जब मैं छोटा था, तो मेरा सपना था कि मैं ऐसा खिलाड़ी बनूं जिसे क्रिकेटर के रूप में हर कोई पसंद करे और उसका समर्थन करे। मैं अभी भी बेहतरीन खिलाड़ी बनने की खोज पर हूं और अधिक निरंतरता से प्रदर्शन करने पर ध्यान देता हूँ। मैं अपने प्रदर्शन में सुधार करने की कोशिश कर रहा हूं। मैं हमेशा अपने लक्ष्य पर केंद्रित रहता हूं।'

27 वर्षीय बाबर आजम ने 59 टी20 अंतरराष्ट्रीय पारियों में 2332 रन बनाए हैं। अपने करियर की पहली 59 पारियों में किसी के द्वारा बनाये गए। सबसे अधिक रनों में उनका स्थान पहले नंबर पर है। नामीबिया के खिलाफ आज के मैच में जीत के बाद पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी, लेकिन कप्तान ने टीम को शालीनता बरतने और सावधान रहने की चेतावनी दी है।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...