Asia Cup 2023 के लिए पाकिस्तान टीम ने किया बड़ा बदलाव, युवा बल्लेबाज को दी स्क्वाड में जगह

पाकिस्तान ने तैय्यब ताहिर को रिजर्व खिलाड़ी के रूप में रख लिया
पाकिस्तान ने तैय्यब ताहिर को रिजर्व खिलाड़ी के रूप में रख लिया

30 अगस्त से एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) की शुरुआत होने वाली है। एशिया के इस सबसे बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट के शुरू होने से कुछ दिन पहले पाकिस्तान ने अपने स्क्वॉड में एक नए खिलाड़ी को जोड़ा है। पाकिस्तान ने कुछ दिन पहले ही एशिया कप 2023 के लिए अपनी 17 सदस्यों की टीम का ऐलान किया था। अब उन्होंने अपनी टीम में बाएं हाथ के एक बल्लेबाज को भी शामिल कर लिया है, जिसका नाम साउद शकील (Saud Shakeel) है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा जारी किए गए प्रेस रिलीज के मुताबिक पाकिस्तान ने एशिया कप 2023 के लिए चुनी गई 17 सदस्यों की टीम में एक बदलाव किया है। पाकिस्तान ने तैय्यब ताहिर को रिजर्व खिलाड़ी के रूप में रख लिया और उनकी जगह 17 सदस्यों में बाएं हाथ के बल्लेबाज साउद शकील को स्क्वॉड में शामिल कर लिया है।

एशिया कप से पहले पाकिस्तान का प्लान

आपको बता दें कि पाकिस्तान की टीम इस वक्त श्रीलंका में अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। इस सीरीज का आखिरी मैच पाकिस्तान ने अपने नाम कर सीरीज को 3-0 से जीत लिया है। सौद शकील को आज के मुकाबले में खेलने का मौका मिला लेकिन वह 9 रन बनाकर रन आउट हो गए।

पीसीबी के मुताबिक पाकिस्तानी टीम मैनेजमेंट ने लंका प्रीमियर लीग में भाग लेकर वापस लौटे खिलाड़ियों को आराम दिया है। लिहाजा, बाबर आज़म, इमाम-उल-हक और नसीम शाह रविवार, 27 अगस्त को लाहौर जाएंगे और फिर सोमवार की शाम को टीम के साथ जुड़ेंगे।

उसके बाद एशिया कप में खेलने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ी मंगलवार, 29 अगस्त को मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तानी समयानुसार शाम 4:30 बजे से 7:30 बजे तक अभ्यास सत्र में भाग लेंगे। इस अभ्यास सत्र के शुरू होने से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म एशिया कप के शुरू होने से पहले एक प्री-सीरीज प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे। बता दें कि, एशिया कप का पहला मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच पाकिस्तान के मुल्तान में खेला जाएगा। इस बार एशिया कप की मेज़बानी पाकिस्तान और श्रीलंका मिलकर कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now